Move to Jagran APP

जितनी हो मैरिज होम में जगह, उतने व्यक्तियों की मिले अनुमति

टैंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को हरेक को सौ लोगों की अनुमति देना रास नहीं आ रहा है। नवंबर में सहालग को देखते हुए एसोसिएशन ने की बैठक कर एडीएम को ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 06:08 AM (IST)
जितनी हो मैरिज होम में जगह, उतने व्यक्तियों की मिले अनुमति
जितनी हो मैरिज होम में जगह, उतने व्यक्तियों की मिले अनुमति

कासगंज, संवाद सहयोगी। छह माह से मैरिज होम एवं बैंकट हॉल खाली पड़े हैं। 25 नवंबर से सहालग शुरू हो रहे हैं, इससे संचालकों में उम्मीद जागी है। उनका मानना है कि सरकार मैरिज होम के क्षेत्रफल के आधार पर समारोह में शामिल होने वालों की संख्या निर्धारित की जाए। सभी के लिए समान संख्या उनको रास नहीं आ रही है।

loksabha election banner

मैरिज होम के संचालकों का मानना है कि एक व्यक्ति के लिए छह वाई छह का क्षेत्र पर्याप्त है। ऐसे में एक व्यक्ति के लिए 36 वर्ग मीटर जगह चाहिए। सौ व्यक्तियों के लिए 3600 वर्ग मीटर का एरिया होना चाहिए। सभी मैरिज होम को समारोह में सौ लोगों की अनुमति देना उचित नहीं है। इस संबंध में कासगंज टेंट हाउस एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक में कहा कि शादी विवाह समारोह से देश भर में 2.75 करोड़ व्यापारी एवं कारोबारी जुड़े हुए हैं। इनके सामने परिवार की रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। एक अक्टूबर को जारी होने वाली गाइडलाइन में क्षेत्रफल के आधार पर समारोह में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या दी जाए। वहीं टेंट, बैंकट हॉल एवं फॉर्म हाउस पर जीएसटी की दर को घटाकर पांच फीसद करने की मांग की गई। सरकार से रात्रि बंदी भी खत्म करने की मांग की है, ताकि रात्रि में समारोह का आयोजन हो सके। बैठक के बाद पदाधिकारियों ने एडीएम एके श्रीवास्तव को ज्ञापन दिया। बैठक में जिलाध्यक्ष कालीचरन राजपूत, महामंत्री महेंद्र सिंह उर्फ बौबी, कालीचरन राजपूत, मनोज वाष्र्णेय, गुलाब सिंह, महेंद्र पाल, हृदेश साहू, संजय, महेश भास्कर, अमित गुप्ता, विजयकांत शर्मा, आलोकदीप गौतम, मनोज कुमार, डिपल, दुर्गेश दुबे आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.