कासगंज, संवाद सहयोगी : फोरलेन के दौरान विद्युत विभाग ने विद्युत पोलों को शिफ्ट किया, लेकिन तमाम पोल सड़क के मध्य खड़े रह गए हैं जो सर्दियों में कोहरे के कारण हादसे को जन्म दे सकते हैं। विद्युत विभाग की इस अनदेखी से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। शहर के लोगों ने विद्युत विभाग से पोलों को हटाने की मांग की है।

जिले से जिले को जोड़ने की योजना के अंतर्गत एटा से लेकर कासगंज कलक्ट्रेट तक सड़क को फोरलेन बनाया गया। चौड़ीकरण में विद्युत विभाग को पोल शिफ्ट करने थे। विभाग ने लाइन शिफ्ट करने के लिए नए पोल लगा दिए लेकिन पुराने पोल अभी नहीं उखाड़े हैं। शहर के मिशन चौराहे से लेकर आवास विकास कालोनी तुलसी द्वार तक कई स्थानों पर विद्युत पोल सड़क के मध्य खड़े हैं। अब सर्दी का मौसम आ गया है। धीरे-धीरे रात को कोहरा भी बढ़ेगा। कोहरे में सड़क के बीच में आ रहे यह पोल हादसे का कारण बन सकते हैं। कोहरे में ²श्यता कम हो जाती है। स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग से कोहरे का प्रकोप बढ़ने से पहले ही सड़क के मध्य आ रहे पोलों को हटाने की मांग की है। राजेंद्र गुप्ता, कृष्ण मुरारी दरगढ़, दीपक गुप्ता, जयंत शिवा, मनमोहन पल्तानी, मनोज तौसीवाल, अलख रंजन राह प्रमुख हैं। सर्दियों में कोहरे से ²श्यता कम हो जाती है। सड़क के बीच आ रहे पोल हादसे का कारण न बने। विभाग को इन पोलों को हटा देना चाहिए।

- राशिद, कारोबारी विभाग पोल शिफ्ट कर चुका है। अधिकांशत: केबिल भी शिफ्ट कर दी गई है। इसके बावजूद भी विभाग सड़क के बीच आ रहे पोलों को हटाने में लापरवाही कर रहा है।

- राकेश माहेश्वरी, व्यापारी विद्युत पोलों को शिफ्ट करने का काम तेजी पर चल रहा है। सड़क के बीच आ रहे पोल भी जल्द हटा लिए जाएंगे। सर्दी में कोहरा बढ़े इससे पहले ही यह काम कर लिया जाएगा।

- सुरेश कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत

Edited By: Jagran