Move to Jagran APP

बैंककर्मी और दो नर्स सहित 44 मिले कोरोना पाजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। सक्रिय केसों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:00 AM (IST)
बैंककर्मी और दो नर्स सहित 44 मिले कोरोना पाजिटिव
बैंककर्मी और दो नर्स सहित 44 मिले कोरोना पाजिटिव

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है, बल्कि प्रतिदिन इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को एक बैंककर्मी, दो नर्स सहित 44 नए पाजिटिव केस मिले हैं। सभी पाजिटिवों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड एवं रोगी की मांग पर होम आइसोलेट भी किया जा रहा है। शहर में दो दर्जन बस्तियां कंटेंमेंट जोन बनाई जा चुकी हैं।

loksabha election banner

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन कोरोना की जांच हो रही है। सोमवार को 1506 सैंपल जांच को लिए गए। इनमें 507 आरटीपीसीआर और एक ट्रूनोट टेस्ट लैब भेजे गए। 945 एंटीजन टेस्ट में 44 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें अमांपुर सीएचसी की दो नर्स और ओरियंटल बैंक का एक कर्मचारी भी शामिल हैं। बैंककर्मी के पाजिटिव मिलने से अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। सोमवार को बैंक शाखा में कामकाज नहीं हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने अन्य बैंक कर्मचारियों की जांच कराई। दोपहर को नगर पालिका ने बैंक शाखा को सैनिटाइज किया। शहर में लगभग दो दर्जन इलाके कंटेंमेंट जोन बनाए जा चुके हैं।

डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि जो लोग कोरोना पाजिटिव मिल रहे हैं उनके स्वजनों एवं संपर्क आए लोगों को चिन्हित कर कोरोना जांच कराई जाएगी। पाजिटिवों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया गया है। सभी को दवाएं देने के साथ-साथ कोरोना के नियमों के पालन के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना से 65 वर्षीय वृद्ध की मौत

विकास खंड कासगंज के गांव ढोलना निवासी 65 वर्षीय बृजमोहन कई दिनों से बीमार थे। शहर में उनका उपचार हुआ। स्वास्थ्य में लाभ न होने पर स्वजन उन्हें अलीगढ़ ले गए। जहां उनकी कोरोना जांच हुई। वह पाजिटिव पाए गए। अलीगढ़ में उनकी हालत और बिगड़ गई तो उन्हें नोएडा ले जाया गया। नोएडा के निजी अस्पताल में सोमवार को दोपहर उनकी मौत हो गई। शव को गांव लाया गया। जहां कोरोना प्रोटोकाल के तहत शव का अंतिम संस्कार किया गया है। बृजमोहन राणा इंटर के सेवानिवृत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। जिले में चिकित्सा की पर्याप्त सुविधाएं हैं। आक्सीजन की उपलब्धता है, लेकिन संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एहतियात और सावधानी बरतने की जरूरत है। लोग घरों से न निकलें। मास्क पहनें। शारीरिक बनाएं। बार-बार हाथों को धोएं। भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें।

डा. अनिल कुमार, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.