Move to Jagran APP

चौथी बार बैठक न हो पाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

- भूमि प्रबंध समिति की निजामतपुर व माखनपुरवा में नहीं हो पा रही बैठक

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 06:02 PM (IST)
चौथी बार बैठक न हो पाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा
चौथी बार बैठक न हो पाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

चौथी बार बैठक न हो पाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

loksabha election banner

संवाद सूत्र, रूरा: निजामतपुर गांव के मजरा माखनपुरवा स्थित प्राथमिक विद्यालय में आयोजित भूमि प्रबंध समिति की खुली बैठक कोरम के अभाव में चौथी बार भी नहीं हो सकी। घंटों इंतजार के बावजूद सदस्यों के न आने से नाराज ग्रामीणों ने बार बार स्थगित हो रही बैठक को लेकर हंगामा काटा व नारेबाजी की। अधिकारियों की देखरेख में नये भूमि प्रबंध समिति का गठन कर जरूरतमंदों को भूमि आवंटन किए जाने की मांग रखी।

रविवार की दोपहर 12 बजे से भूमि प्रबंध समिति की खुली बैठक में निजामतपुर व माखनपुरवा गांव के करीब 150 लोग एकत्र हुए। लेखपाल चंद्रबाबू ने बैठक के कार्यवाही शुरू करने के लिए निर्वाचित सदस्यों के आने का इंतजार किया लेकिन अपराह्न तीन बजे तक खुली बैठक में एक भी सदस्य की उपस्थिति नहीं हो सकी। ऐसे में कोरम के अभाव बैठक स्थगित कर दी गई। बैठक स्थगित होने की जानकारी पर गर्मी में घंटों से बैठे किसान, मजदूर लोग हंगामा काटने लगे कि खुली बैठक के नाम पर घर का काम छोड़कर दूर से आते हैं और यहां पर हर बार बैठक नहीं हो पाती है। गांव के लव कुमार, बलराम, राम सेवक, प्रभु दयाल, जसवंत, अजब सिंह, शिवशंकर, कन्हई, धर्मेंद्र ने बताया कि गांव में भूमि प्रबंध समिति की बैठक न हो पाने से गरीब पात्र लोगों को कृषि व आवास के लिए भूमि आवंटन प्रक्रिया नहीं हो पा रही है जिससे दिक्कत है। लेखपाल ने बताया कि उच्चाधिकारियों को पूरे प्रकरण से अवगत कराकर समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। ग्राम प्रधान रामपाल ने बताया कि विकास के काम मे जानबूझकर अवरोध करने के उद्देश्य से सदस्य बैठक में हिस्सा नहीं ले रहें हैं जिससे दिक्कत हो रही है। प्रकरण को जल्द डीएम के समक्ष रखा जाएगा जिससे जरूरतमंदों को खाली पड़ी भूमि आवंटित की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.