Move to Jagran APP

कर्मचारी को पीटने में दो डाक्टरों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों द्वारा स्व

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 05:52 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 05:52 PM (IST)
कर्मचारी को पीटने में दो डाक्टरों पर मुकदमा
कर्मचारी को पीटने में दो डाक्टरों पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों द्वारा स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई के मामले ने गुरुवार को तूल पकड़ लिया। विरोध में स्वास्थ्य कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। सहकर्मियों के साथ पीड़ित कर्मी ने डीएम से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई। डीएम के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने दोनों डाक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायल कर्मी का मेडिकल परीक्षण कराया। एसडीएम सदर व एसीएमओ को प्रकरण की जांच सौंपी गई है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में बुधवार रात में डा. पवन पार्या व संविदा डा.रवि भार्गव की इमरजेंसी ड्यूटी थी। रात में किसी बात को लेकर दोनों डाक्टरों ने इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मी झब्बू यादव की लात घूसों व डंडों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। रात करीब 2.30 बजे हुई इस घटना की गुरुवार सुबह जानकारी होने पर स्वास्थ्य कर्मियों, स्टाफ नर्सों व फार्मासिस्ट ने ओपीडी का बहिष्कार कर दोषी डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इमरजेंसी गेट पर आकर धरने पर बैठ गए। वहीं पीड़ित कर्मी ने अपने सहयोगियों के साथ माती जाकर डीएम राकेश कुमार ¨सह को अपनी व्यथा सुनाई। उसने इंजेक्शन लगाने का डाक्टरों द्वारा दबाव बनाने तथा यह काम उसके अधिकार क्षेत्र में न होने की बात कहे जाने पर बुरी तरह पीटने का आरोप लगा कार्रवाई की गुहार लगाई। पीड़ित कर्मी के फटे कपड़े व शरीर पर चोटें देख डीएम ने एसडीएम सदर एके ¨सह व एसीएमओ डा. वीपी ¨सह को प्रकरण की छानबीन करने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराने का निर्देश दिया। अफसरों की छानबीन के बाद अकबरपुर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर दोनों डाक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायल कर्मी का डाक्टरी परीक्षण कराया। उसके शरीर पर नौ चोटें पाई गईं। अकबरपुर कोतवाल ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि मामले में विवेचना के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.