Move to Jagran APP

घरों में रहकर कोरोना वायरस से लड़े लोग

जागरण संवाददाता कानपुर देहात लॉकडाउन में शनिवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:09 AM (IST)
घरों में रहकर कोरोना वायरस से लड़े लोग
घरों में रहकर कोरोना वायरस से लड़े लोग

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : लॉकडाउन में शनिवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और जनता ने घरों के अंदर रहकर दिखा दिया कि उनके अंदर कोरोना को हराने का जज्बा है। पुलिस प्रशासन भी सड़कों पर मुस्तैद रहा। लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराया। कुछ लोग जो घर से बाहर सड़क पर निकले तो जरूरी कारण न होने पर उनसे जुर्माना वसूला गया।

loksabha election banner

लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए शुक्रवार रात 10 बजे के बाद से ही पुलिस प्रशासन डट गया था। माइक से एलाउंस कर सभी से घरों में रहने की अपील की गई थी। शनिवार सुबह से ही सड़क पर सन्नाटा दिखा। अकबरपुर में रूरा रोड चौराहा व ओवरब्रिज चौराहे पर पुलिस तैनात रही। बिना कारण घूम रहे लोगों का जुर्माना काटा गया। लॉकडाउन के चलते शनिवार को पुखरायां मेनरोड पर मेडिकल स्टोर छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद होने से सन्नाटा पसरा रहा। इसी तरह भोगनीपुर, अमरौधा, बरौर, देवीपुर, मलासा आदि स्थानों पर दुकानें व बाजार बंद रहने से सन्नाटा पसरा रहा। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस सड़कों पर गश्त करते नजर आई। इस दौरान सड़क पर पूरी तरह से शांति रही और कोई बाहर नहीं निकला। कस्बा पुखरायां व आसपास के क्षेत्र की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा व लोग घरों में दुबके रहे। शिवली में भी पुलिस फोर्स तैनात रहा। पूरे क्षेत्र में सन्नाटा रहा और घरों की खड़कियों व बालकनी से लोग बाहर झांकते रहे। सुबह से रात तक पुलिस मुस्तैद रही और लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई। वहीं रूरा, सिकंदरा, डेरापुर, मुंगीसापुर, सरवनखेड़ा व झींझक में भी सन्नाटा रहा और लोगों ने कोरोना से जंग को अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.