Move to Jagran APP

जो नशे का हुआ शिकार, उजड़ गया परिवार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जनपद में जहरीली शराब पीने से दस लोगों की मौत होने के बाद

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 01:15 AM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 01:15 AM (IST)
जो नशे का हुआ शिकार, उजड़ गया परिवार
जो नशे का हुआ शिकार, उजड़ गया परिवार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जनपद में जहरीली शराब पीने से दस लोगों की मौत होने के बाद प्रशासन ने अब लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने का अभियान शुरू किया है। इसी क्रम में गुरुवार को अकबरपुर इंटर कालेज मैदान से जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने 'जो नशे का हुआ शिकार, उसका उजड़ गया परिवार' के नारे के साथ जागरूकता रैली को रवाना किया। साथ ही लोगों से नशे की लत छोड़ने तथा काले कारोबार में लगे लोगों को कानूनी के कठघरे में पहुंचाने के लिए पुलिस की मदद करने की अपील की।

loksabha election banner

जिले में मिलावटी शराब पीने से दस लोगों की मौत होने व 20 से अधिक लोगों की हालत गंभीर होने के बाद शासन प्रशासन ने गंभीर रूख पर अख्तियार किया है। नशे से होने वाले नुकसान से लोगों को जागरूक करने का फैसला किया गया है। अकबरपुर इंटर कालेज मैदान से गुरुवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंडलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने कहा कि बुराई कोई भी हो अच्छी नहीं होती है, एक बार लग जाए तो छूटती नहीं है। संकल्प से बड़ी से बड़ी बुराई छूट जाती है। हाल ही में जहरीली शराब के हादसे को ध्यान में रखकर उन्होंने लोगों से नशे को छोड़ने का आह्वान किया। एडीजीपी कानपुर अविनाश चंद्र ने कहा कि जहरीली शराब ने कानपुर नगर व देहात में कहर बरपा दिया। नशे के सौदागरों ने कमाई के चक्कर में 17 लोगों की जान ले ली। पुलिस व प्रशासन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इसे जनता के सहयोग के बिना रोका जाना संभव नहीं है। उन्होने लोगों से नशा छोड़ने तथा नशे के सौदागरों को जेल पहुंचाने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

विधायक प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि लोगों को जहर बांटकर शराब माफिया ने जमकर कमाई की। सभी को अब नशा न करने तथा गांव में जाकर लोगों को जागरूक करना होगा। पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी ने कहा कि शराब माफिया ने प्रदेश सरकार को कमजोर करने व बदनाम करने के लिए जो षडयंत्र रचा था वह बेनकाब हो चुका है। प्रशासन व पुलिस दोषियों पर कार्रवाई कर रही है। अफसरों व जन प्रतिनिधियों ने मृतकों को श्रद्धांजलि दी। डीएम राकेश कुमार ¨सह, एसपी रतनकांत पांडेय, भाजपा जिलाध्यक्ष राहुल देव अग्निहोत्री ने भी विचार रखे। इसके बाद जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल लोग जन-जन की यही पुकार नशा मुक्त हो हर परिवार, युवा शक्ति का यह संदेश, शराब मुक्त हो उत्तर प्रदेश, राष्ट्रभक्त का एक ही सपना, नशा मुक्त हो भारत अपना, सुंदर स्वस्थ निरोगी जीवन, नशा मुक्त हो सबका जीवन आदि नारे लगाते हुए अकबरपुर, माती, रनियां, मैथा, शिवली रूरा, गहलों आदि स्थानों से निकले। रैली में एडीएम एडीएम वित्त एंव राजस्व विद्याशंकर ¨सह, एडीएम प्रशासन शिवशंकर गुप्ता, एडीएम न्यायिक राजेन्द्र ¨सह सेंगर, एएसपी अरूण कुमार श्रीवास्तव, एडी सूचना प्रमोद कुमार, एसडीएम परवेज अहमद, चेयरमैन ज्योतिषना कटियार, कृष्णा गौतम, बउवा पाण्डेय, मोहन कुमार संजय द्विवेदी, जगदीश शुक्ला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.