Move to Jagran APP

बच्चा चोर समझकर भिखारी को धुन दिया, एसपी बोले-अफवाह फैलाने वाले नपेंगे

मंगलपुर थाना के मुंडेरा गांव में भीख मांग रहे ककराई दिबियापुर निवासी युवक को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर धुन दिया। पुलिस ने जब जांच की तो शिकायत फर्जी पाई गई। इसके बाद भिखारी को जाने दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 08:10 AM (IST)
बच्चा चोर समझकर भिखारी को धुन दिया, एसपी बोले-अफवाह फैलाने वाले नपेंगे
बच्चा चोर समझकर भिखारी को धुन दिया, एसपी बोले-अफवाह फैलाने वाले नपेंगे

संवाद सहयोगी, झींझक: मंगलपुर थाना के मुंडेरा गांव में भीख मांग रहे ककराई दिबियापुर निवासी युवक को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर धुन दिया। पुलिस ने जब जांच की तो शिकायत फर्जी पाई गई। इसके बाद भिखारी को जाने दिया गया।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर दीपक कुमार निवासी ककराई दिबियापुर मंगलपुर थाना के मुंडेरा गांव में भीख मांग कर जैसे ही झींझक की तरफ जाने लगा तो किसी ने युवक के बच्चा चोर होने के बात कह दी । फिर क्या था दर्जनों ग्रामीणों ने भिखारी युवक का पीछाकर उसे कृपालपुर मोड़ के पास दबोच लिया। लोगों ने उसे पीटना चालू कर दिया। पीटने के बाद किसी ने यूपी 100 पर सूचना दे दी। जिस पर वहां पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। युवक से पूछताछ की व लोगों से पूछताछ की तो शिकायत फर्जी निकली। इसके बाद युवक को जाने दिया गया। यूपी 100 के सिपाही सुनील कुमार ने बताया कि बच्चा चोर की सूचना मिली थी। मौके पर जांच करने पर मामला झूठा पाया गया। उक्त व्यक्ति भिखारी था जिसे छोड़ दिया गया था।

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

बच्चा चोरी के शक में ग्रामीण निर्दोषों को पीट रहे हैं। जिले में भी लोगों संग मारपीट की कई घटनाएं होने पर मंगलवार को एसपी ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को संदिग्धों की सूचना पुलिस को देने व कानून हाथ में न लेने के प्रति लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है। उन्होंने साउंड लगाकर एनाउंसमेंट कराने को भी कहा है।

सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने के संदेश वायरल हैं। इसी अफवाह में लोग मंद बुद्धि या फिर अन्य निर्दोषों को पीट रहे हैं। बुधवार रात गलुवापुर, डेरापुर में एक युवती को लोगों ने बच्चा चोर होने के शक में पीटा था जबकि नाम व पता नहीं बता सकी थी। सोमवार को अकबरपुर में माती तिराहे पर महिला को लोगों ने बुरी तरह से पीटा था। पुलिस की प्रारंभिक जांच में महिला के बच्चा चोर होने की बात सामने नहीं आई। अलबत्ता अपहरण का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। मंगलवार को मंगलपुर के मुंडेरा में भीख मांग रहे युवक संग ग्रामीणों ने मारपीट कर दी थी। अफवाह को लेकर निर्दोषों संग मारपीट करने को लेकर एसपी ने अपील जारी की है। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि सभी थाना प्रभारी व चौकी इंचार्जों को अपने क्षेत्र में निकलने व लाउडस्पीकर से संदेश प्रसारित करने को कहा गया है। बच्चा चुराने की अफवाह फैलाने या इस तरह के आरोप लगाकर किसी को पीटने वालों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.