Move to Jagran APP

एक परिवार की छह सदस्यों समेत सात कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जनपद में मंगलवार को रनियां में कोरोना पॉजिटिव युवक के

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 12:16 AM (IST)
एक परिवार की छह सदस्यों समेत सात कोरोना संक्रमित
एक परिवार की छह सदस्यों समेत सात कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जनपद में मंगलवार को रनियां में कोरोना पॉजिटिव युवक के घर के छह सदस्य संक्रमित निकले। सभी की रैंडम कार्ड जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें केंद्रीय विद्यालय भेजा गया। उधर, रसूलाबाद में एक एएनएम भी कोरोना संक्रमित मिलीं।

prime article banner

सोमवार को चिटिकपुर रनियां निवासी एक युवक की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसे प्रशासन ने केंद्रीय विद्यालय माती में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। दूसरे दिन मंगलवार सुबह पीएचसी रनियां के डॉक्टर महेश विश्वकर्मा की टीम ने मोहल्ले में कैंप किया। कैंप के दौरान युवक के परिवारीजनों व मोहल्ले के लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। जांच में युवक की दो सगी बहनों, दो चचेरी बहनों, एक चचेरे भाई व चाची पॉजिटिव पाई गईं। डॉ. विशाल भसीन ने बताया कि एंटीजन जांच में 3 अन्य लोगों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई है, लेकिन संदेह के आधार पर उनके सैंपल प्रयोगशाला भिजवाए गए हैं। कुल 30 लोगों के सैंपल यहां लिए गए। उधर, आजाद नगर रसूलाबाद स्थित पीएचसी टीकाकरण सेंटर में रहने वाली एएनएम रैंडम कार्ड जांच में कोरोना पॉजिटिव निकलीं। परिसर में रहने वाले अन्य लोगों का भी परीक्षण किया गया। एसडीएम अंजू वर्मा ने बताया कि परिसर को सील कर दिया गया। वहीं शिवली सुभाष नगर में नगर पंचायत की टीम ने सोमवार को संक्रमित निकलने के बाद पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज कराया और सभी से घरों में रहने की अपील की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.