Move to Jagran APP

बदमाश व सुनार गिरफ्तार, तीन लाख के जेवर बरामद

पुखरायां में सुनार से सौदेबाजी कर रहे थे पांच बदमाश पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा एक भाग निकला

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:45 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:00 AM (IST)
बदमाश व सुनार गिरफ्तार, तीन लाख के जेवर बरामद
बदमाश व सुनार गिरफ्तार, तीन लाख के जेवर बरामद

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: भोगनीपुर पुलिस ने सूने घरों से नकदी व जेवर उड़ाने वाले गिरोह के चार सदस्यों व एक सुनार को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान एक बदमाश फरार हो गया। पुलिस ने बदमाशों से भारी मात्रा में जेवरात भी बरामद किए हैं। इनकी कीमत तीन लाख रुपये बताई जा रही है।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पटेल चौक स्थित नर्सरी के पास दबिश दी। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि यहां चोरी का माल बेचने के लिए बदमाश सुनार से सौदेबाजी कर रहे थे। भोगनीपुर कोतवाली निरीक्षक चंद्रशेखर दुबे, दारोगा अनिलेश व अरविंद कुमार गुप्ता की टीम ने घेराबंदी की। मौके से राकेश कुशवाहा उर्फ छोटे, उसका भाई शुभम कुशवाहा, धर्मेद्र पासी उर्फ जंगली, निवासी आजाद नगर उन्नाव, सूरज उर्फ देवगाड़ा निवासी नरसिंहपुर थाना घाटमपुर, तथा कौशांबी के पलहाना रोड निवासी सुनार सुरेश कुमार को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा भटपुरवा कौशांबी निवासी ओमशंकर भाग जाने में सफल रहा। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों ने सोने व चांदी के तीन लाख रुपये के जेवर बरामद किए हैं। इनके पास से दो तमंचा, चार कारतूस, चाकू, एक मोटरसाइकिल, दो साबड़ व दो पेचकस भी मिले हैं। सभी गिरफ्तार बदमाशों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

गंगाघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर राकेश है गैंग सरगना : पुखरायां में सूने घरों को निशाना बनाने वाले गैंग का सरगना राकेश कुशवाहा उर्फ छोटे उर्फ केशा है। अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद दोहरा फायदा उठाने के लिए उसने छोटे भाई शुभम को भी शामिल कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों सगे भाई गिरोह की कमान संभाले थे। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि राकेश कुशवाहा उन्नाव जिले के गंगाघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। केवल 28 वर्ष की उम्र में ही उस पर कानपुर नगर, उन्नाव, कौशांबी आदि जिलों के थानों में कुल 68 मुकदमे दर्ज हैं जबकि जिले में सात मुकदमों को मिलाकर अब उस पर मुकदमों की संख्या 75 हो गई है। उसके भाई शुभम पर भी अन्य जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। गिरोह के अन्य सदस्य धर्मेंद्र पासी उर्फ जंगली, सूरज उर्फ देवगाड़ा पर भी कानपुर नगर, उन्नाव व कौशांबी में मुकदमे दर्ज होने की जानकारी मिली है। कानपुर जोन क्षेत्र के बाहर के कुख्यात गैंग के सदस्यों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। फरार आरोपित की धरपकड़ के लिए टीमें लगाई गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.