Move to Jagran APP

आरओबी का निर्माण जल्द होगा, जाम से मिलेगी निजात

रूरा पश्चिम केबिन पर जाम की समस्या बनी रहती मुसीबत

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 12:37 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 06:21 AM (IST)
आरओबी का निर्माण जल्द होगा, जाम से मिलेगी निजात
आरओबी का निर्माण जल्द होगा, जाम से मिलेगी निजात

संवाद सूत्र, रूरा: कस्बा स्थित पश्चिमी केबिन पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फिर आरओबी निर्माण की पहल शुरू हुई है। इसके तहत डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कार्पोरेशन के अधिकारियों ने पश्चिमी क्रॉसिग पर आरओबी के लिए निरीक्षण किया है।

loksabha election banner

मौजूदा समय में पश्चिमी केबिन पर बीते कई वर्षों से जाम की समस्या आम हो गई है। क्रॉसिग पर एक साथ गुजरती कई ट्रेंनों के चलते क्रॉसिग बंद रहती है, जिससे दिन में कई कई बार जाम लगता है। आए दिन जाम से जहां सड़क मार्ग का यातायात ठप होता है वहीं व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित होता है। इससे कस्बाई व्यापारी हलकान हैं। जाम की समस्या से निदान के लिए पश्चिमी केबिन पर आरओबी निर्माण के लिए डिजाइन बदलाव, मिट्टी टेस्टिग व मिट्टी का भार मापन सहित कई जांचें हो चुकी हैं, लेकिन हर बार प्रक्रिया ठंडे बस्ते में जाने से लोग मायूस हो जाते हैं। बीते कुछ दिनों से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कार्पोरेशन के शीर्ष अधिकारियों ने क्रॉसिग के दोनों ओर आरओबी के लिए जगह देखी और हर बिदु पर कई चक्रों में कार्यदायी संस्था जेसीएल व जय मां कांस्ट्रक्शन के प्रमुख से बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएफसीसी के अधिकारियों ने जल्द आरओबी निर्माण के संकेत दिए हैं। स्टेशन अधीक्षक मनीष दास ने बताया कि क्रॉसिग पर आरओबी प्रस्तावित है, लेकिन निर्माण कब शुरू होगा यह कहना अभी मुश्किल है।

पश्चिमी केबिन पर एक बार फिर आरओबी निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने से जाम की समस्या से निजात मिलने की आस लोगों में जागी है। व्यापारी मोनू गुप्ता, श्यामू वैश्य, संजय दुबे, अंकुर गुप्ता, विवेक ओमर, बस यूनियन के लल्ला तिवारी के अलावा राजोल शुक्ला, ब्रजेन्द्र दुबे सहित अन्य लोगों ने बताया कि क्रॉसिग पर उखड़ी सड़क और जाम ने व्यापार को बुरी तरह प्रभावित किया है। आरओबी जितनी जल्दी बनाया जाए उतना ही कस्बा के लिए अच्छा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.