जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : रूरा क्षेत्र में स्टेट बैंक से रुपये निकालकर घर जा रहे रिटायर्ड पोस्टमैन का दो लाख रुपये नकदी भरा झोला बाइक सवार दो शातिरों ने पार कर दिया। सड़क किनारे अपनी मोपेड लगाकर वह लघुशंका कर रहे थे कि पीछे लगे बाइक सवारों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला पर सुराग नहीं लग सका है।

चिलौली गांव के मजरा गहोबा गांव निवासी रिटायर्ड पोस्टमैन गंगा प्रसाद पाल जमीन खरीदने के लिए रूरा स्थित स्टेट बैंक से दो लाख रुपये गुरुवार को निकाले थे। रुपये को झोले में डालकर उन्होंने मोपेड में आगे टांग दिया था। भटौली किशुनपुर के मध्य अपने परिचित एक व्यक्ति के यहां पर रूकने के लिये मोपेड खड़ी कर दी और सड़क किनारे लघुशंका करने लगे। वापस मुड़े तो देखा कि नकदी भरा झोला गायब है। आसपास नजर दौड़ाई तो डेरापुर रोड की तरफ बाइक सवार दो युवक तेजी से जा रहे थे और झोला उनके पास था। शोर मचाया तो लोगों ने पीछा किया पर सफलता नहीं मिली। इसके बाद लोग थाने पहुंचे। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि छानबीन की जा रही है।

बैंक से ही पीछे लगे थे शातिर

जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया उससे पता चलता है कि बैंक से ही बाइक सवार उनका पीछा कर रहे थे। मौका मिलते ही उन्होंने झोला पार कर दिया। सटीक रेकी के बाद घटना की गई।

रिटायर्ड फूड इंस्पेक्टर से हुई थी लूट

तीन दिन पहले ही रूरा में बैंक से 20 हजार रुपये निकालकर रिटायर्ड फूड इंस्पेक्टर जा रहे थे। उनके हाथ से बाइक सवार दो लुटेरों ने नकदी भरा झोला लूट ले गए थे। आशंका है कि इस घटना में भी वहीं शातिर शामिल रहे हैं।

Edited By: Jagran