जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: कुछ दिनों से आसमान में उमड़ घुमड़ कर आ रहे बादल दोपहर बाद बरसने लगे। बारिश की इन बूंदों से किसानों को फसलों की सिचाई में मदद मिलेगी। मौसम के इस बदलाव से सर्दी भी बढ़ गई। किसानों का मानना है कि इस समय हल्की बारिश फसल के लिए फायदेमंद है।

दो-तीन दिनों से आसमान में बादलों का आना जाना बढ़ रहा था। बुधवार की रात से ही आसमान पर बादलों का घेर बन गया। गुरुवार दोपहर बाद हवाएं चलने के साथ बारिश होने लगी। बदले मौसम को देख किसानों में खुशी दिख रही है। दिन में करीब एक घंटे मुख्यालय अकबरपुर सहित क्षेत्र के कई हिस्सों में बारिश हुई। कई फसलों को होगा फायदा

बारिश से लाही, सरसों, चना, अरहर सहित सब्जी की खेती के लिए यह बारिश वरदान बन कर हुई है। पंद्रह दिन पहले भी इसी तरह से बारिश हुई थी। नहरों में पानी न आने से परेशानी बढ़ रही थी। किसान भोगनियापुर निवासी गुरुप्रसाद, अनिल निवासी कटरा, रमेश निवासी बलभद्रापुर, सुखवासी लाल का कहना है कि इस समय हल्की बारिश फसलों के लिए राहत देने वाली है। जिला कृषि अधिकारी सुमित पटेल कहते हैं कि इस बारिश से किसी को भी नुकसान नहीं है, बल्कि आम जनजीवन के साथ किसानों को भी राहत मिलेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप