Move to Jagran APP

दस करोड़ से बिल्हौर में विकास का प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, बिल्हौर : नगर पालिका सभागार में बुधवार को सदन की बैठक में सदस्यों ने वित्तीय व

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 01:42 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 01:42 AM (IST)
दस करोड़ से बिल्हौर में विकास का प्रस्ताव
दस करोड़ से बिल्हौर में विकास का प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, बिल्हौर : नगर पालिका सभागार में बुधवार को सदन की बैठक में सदस्यों ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के सालाना बजट को सर्वसम्मति से पास कर दिया। नगरीय क्षेत्र में विकास के लिए 10करोड़ 26लाख रुपये की कार्ययोजना को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। नगर पालिका के प्रभारी अधिशाषी अधिकारी एवं एसडीएम विनीत कुमार ¨सह व अध्यक्ष शादाब खान की उपस्थिति में नगर पालिका सभागार में सदन की बैठक हुई। बैठक में वर्ष 2018-19 के लिए बजट प्रावधानों एवं अनुमानित आय व्यय के आंकड़े पेश किये गये। 25 में मौजूद 22 सभासदों ने बजट प्रस्तावों को सर्वसम्मति से ध्वनिमत से पारित कर दिया। तीन महिला सभासद किसी कारणवश बैठक में शामिल नहीं हो सकीं। सभासद अतुल अवस्थी द्वारा अंत्येष्टि वाहन खरीदने के प्रस्ताव को बजट में शामिल कर सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। पालिका बालिका भवन निर्माण के लिए 25लाख, पालिका मार्केट निर्माण को 15 लाख, गौशाला को 5 लाख, पौधरोपण को 2 लाख, पथ प्रकाश सामग्री के लिए 25 लाख, सड़क निर्माण के लिए 80 लाख, सफाई उपकरण कि लिए 50 लाख, जलापूíत व्यवस्था 15 लाख, कूड़ाघर निर्माण 25 लाख, नये हैंडपंप को 35 लाख, कार्यालय मरम्मत एवं विस्तार को 20 लाख समेत अन्य कार्यों के लिए 10 करोड़ 26 लाख रुपये की कार्ययोजना पेश की गई। एसडीएम ने मौजूद सभासदों से वार्डों में शौचालय निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी की। एसडीएम ने बताया कि 15 अगस्त तक नगर पालिका को खुले में शौच से मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है। सभासद पने वार्डो में जरूरतमंद लोगों का चयन कर शौचालयों का शीघ्र निर्माण कराएं। एसडीएम ने 25 जुलाई को होने वाली बैठक में सभासदों से वार्डो में होने वाले विकास कार्यो की सूची के साथ आने को कहा। बैठक में वरिष्ठ लिपिक ओमकार ¨सह, जितेन्द्र ¨सह एवं सभासद रामनरायन गुप्ता, नीरज वर्मा, विपिन कुमार,हितेश भदौरिया, मो शमीम, अंजू ¨सह, चांद आलम, मो रिजवान,शैलेश कुमारी, रुबीना, जुबैर मौजूद रहे।

loksabha election banner

--------इनसेट---- पार्क का ताला तोड़ने की शिकायत बिल्हौर : नगर पालिका चेयरमैन ने वार्ड नंबर 6 जयप्रकाश नगर स्थित पार्क का ताला तोड़ने की शिकायत एसडीएम से की। चेयरमैन शादाब खान ने बताया कि कस्बा के जयप्रकाश नगर स्थित पार्क में मंगलवार को ताला डलवाया गया था। बुधवार दोपहर बजट बैठक के बाद कुछ सभासदों के साथ पार्क का निरीक्षण करने पहुंचे तो दूसरा ताला लगा मिला। इस दौरान कुछ युवक पार्क के अंदर मौजूद थे। चेयरमैन एवं सभासद अतुल अवस्थी, शानू, नसीम ने नगर पालिका की सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने की आशंका जता एसडीएम विनीत कुमार ¨सह से कार्रवाई की मांग की।

-----------

बैठक में प्लास्टिक की प्लेट में नाश्ता देख एसडीएम ने जताई नाराजगी

बिल्हौर : नगर पालिका सभागार में बजट बैठक के दौरान सभासदों को प्लास्टिक के गिलास एवं फाइबर की प्लेट में नाश्ता दिये जाने पर एसडीएम विनीत कुमार ¨सह ने नाराजगी जताई। उन्होंने कर्मचारियों को प्लास्टिक की वस्तुओं का प्रयोग न करने की हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.