Move to Jagran APP

हाईवे की सर्विस लेन खस्ताहाल कीचड़ व जलभराव से परेशानी

संवाद सहयोगी भोगनीपुर कानपुर झांसी हाईवे पर सर्विस लेन की कई जगह दुर्दशा है। खराब सड

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 06:08 AM (IST)
हाईवे की सर्विस लेन खस्ताहाल कीचड़ व जलभराव से परेशानी
हाईवे की सर्विस लेन खस्ताहाल कीचड़ व जलभराव से परेशानी

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : कानपुर झांसी हाईवे पर सर्विस लेन की कई जगह दुर्दशा है। खराब सड़क के अलावा कीचड़ व जलभराव की समस्या से भी वाहन सवारों को दो चार होना पड़ रहा है। भोगनीपुर में ओवरब्रिज के पूरब की दिशा में सर्विस रोड खराब है साथ ही दूसरी तरफ सड़क बनाई ही नहीं गई।

loksabha election banner

चौराहे पर बने ओवरब्रिज के पूरब दिशा की ओर नहर कोठी के सामने से पुराने चौराहा तक सर्विस रोड बनाने के नाम पर खानापूरी की गई है, जिससे सर्विस रोड में गड्ढे हो गए है। बारिश का पानी तो इन गड्ढों में भर ही जाता है साथ ही आसपास घरों का पानी भी जमा हो जाता है इससे सड़क और खराब हो गई। कानपुर की ओर से आकर मूसानगर नगर व घाटमपुर की ओर जाने वाले वाहनों को इसी क्षतिग्रस्त सर्विस रोड से गुजरना पड़ता है, जिससे भारी वाहनों के गुजरते समय दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। भोगनीपुर में ओवरब्रिज के आधे दक्षिणी भाग में पूरब दिशा की ओर अतिक्रमण होने के कारण एनएचएआई ने सर्विस रोड का निर्माण नहीं कराया। जिसके कारण एक तरफ की बनी सर्विस रोड से ही दोनों ओर के वाहन गुजरते हैं।

हाईवे का रखरखाव का काम देख रही संस्था ओबीआइएल के जनसंपर्क अधिकारी डीएन तिवारी ने बताया कि भोगनीपुर के ओवरब्रिज के पूरब दिशा की ओर सर्विस रोड बनाने के लिए गाटा संख्या 612, 613,614, 627,257, की भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है। डीएम ने भोगनीपुर के एसडीएम को पत्र भेजकर अधिग्रहीत की गई भूमि पर कब्जा दिलाने के लिए कहा है। शीघ्र ही अधिग्रहीत भूमि पर कब्जा कर सर्विस रोड व फोर लाइन चौड़ीकरण कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.