जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : मच्छरों के प्रकोप से पनपा डेंगू का कहर अब जानलेवा हो गया है। बीमारी की चपेट में आकर मंगलवार को नयागंज के एक युवक की मौत हो गई। परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर स्टेट बैंक रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। कोतवाल के समझाने पर तकरीबन आधे घंटे बाद जाम खुला।

जिले में अब तक 25 से अधिक लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। बीमारी की वजह से अब तक दो महिलाओं समेत चार लोग जान गवां चुके हैं। नयागंज मोहल्ले में रहने वाले एक युवक की भी मंगलवार को मौत हो गई। उसे बुखार आने पर 19 अक्टूबर को नर्सिग होम में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे एलएलआर अस्पताल कानपुर ले गए थे। वहां जांच में डेंगू की पुष्टि हुई थी। युवक की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने स्टेट बैंक रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। परिजन नगर निकाय प्रशासन पर साफ-सफाई और फागिंग न कराने का आरोप लगा रहे थे। उन्होंने मृतक के पांच बच्चे होने का हवाला देकर मुआवजे की मांग की। जानकारी पर कोतवाल धर्मेद्र सिंह, दारोगा सतेंद्र यादव पहुंचे और रूट डायवर्ट कर फंसे वाहनों को निकाला। कोतवाल ने परिजनों को लिखित शिकायत करने को कहा। समझाने पर परिजन मान गए। इसके बाद ही जाम खुल सका। नगर क्षेत्र में लगातार रोस्टर तय कर फागिग कराई जा रही है। दस-दस कर्मियों की दो टीमें लगाई गई हैं। नयागंज में डेंगू से युवक की मौत होने की जानकारी मिली है। दोबारा फागिंग कराई जाएगी।

-देवहूति पांडेय, ईओ अकबरपुर अकबरपुर में डेंगू पीड़ित की मौत की जानकारी पर सीएचसी की मलेरिया विग अलर्ट की गई है। बुधवार को स्वास्थ्य टीमें भेजकर एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाएगा।

एपी वर्मा, डिप्टी सीएमओ

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप