Move to Jagran APP

क्रय केंद्रों में शुरू हो धान खरीद, समितियों में उपलब्ध रहे खाद

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: भाकियू कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अकबरपुर व डेरापुर त

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:54 PM (IST)
क्रय केंद्रों में शुरू हो धान खरीद, समितियों में उपलब्ध रहे खाद
क्रय केंद्रों में शुरू हो धान खरीद, समितियों में उपलब्ध रहे खाद

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: भाकियू कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अकबरपुर व डेरापुर तहसील मुख्यालयों पर पंचायत कर क्रय केंद्रों में धान की खरीद का काम शुरू कराने तथा समितियों में खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग की। इसके साथ ही आवारा जानवरों पर नियंत्रण के साथ जानलेवा बन रहे जर्जर व लटकते विद्युत तारों को बदलवाने की मांग दोहराई। पंचायत के बाद उप जिलाधिकारियों को मांग पत्र सौंपकर प्रभावी कार्रवाई का आग्रह भी किया गया।

loksabha election banner

अकबरपुर तहसील में हुई पंचायत में वक्ताओं ने किसानों को बिजली पानी की बेहद आवश्यकता को देखते हुए गांवों को 20 घंटे बिजली की आपूर्ति किए जाने, जर्जर तारों के टूटने से फाल्ट अक्सर होने वाले हादसों के मद्देनजर जर्जर व लटकते विद्युत तारों को बदलवाए जाने की मांग की। धान खरीद के लिए बनाए गए क्रय केंद्रों को अविलंब क्रियाशील करा खरीद तेजी से शुरू कराने तथा गेहूं की बुआई का समय होने से समितियों में खाद बीज की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने की मांग की गई। फसलों को चौपट करने के साथ ही आक्रामक होकर लोगों की जान ले रहे आवारा जानवरों पर नियंत्रण कराने, नहरों में टेल तक पानी पहुंचाए जाने, की भी मांग की। पंचायत के बाद एसडीएम सदर को 4 सूत्रीय ज्ञापन देकर प्रभावी कार्रवाई का आग्रह किया गया। इस मौके पर तहसील अध्यक्ष बाबू ¨सह, जगदीश ¨सह यादव, जय प्रकाश, राम कुमार, अर¨वद, आदित्य कुमार आदि मौजूद रहे। इसी तरह डेरापुर तहसील अध्यक्ष सलीम मंसूरी की अगुवाई में तहसील परिसर में हुई पंचायत में स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट तत्काल लागू किए जाने, डीएपी व यूरिया खाद की समितियों में उपलब्धता की मांग की। इसके अलावा तीन माह पूर्व विद्युतीकरण कार्य पूरा होने के बाद भी ललपुरवा, कटेही में बिजली आपूर्ति न होने, ऊधमपुर में फुंका ट्रांसफार्मर न बदले जाने व कोटेदारों द्वारा अधिक मूल्य वसूली पर नाराजगी जताई। यहां अशोक, धनीराम, कमलेश, शिवनाथ यादव, राम¨सह, राममूर्ति, राधा, संगीता आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.