Move to Jagran APP

बिना पंजीकरण संचालित नर्सिंग होम हुआ सीज

जागरण संवाददाता,कानपुर देहात: अकबरपुर में एआरटीओ कार्यालय के पास संचालित एक नर्सिंग ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 01:11 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 01:11 AM (IST)
बिना पंजीकरण संचालित नर्सिंग होम हुआ सीज
बिना पंजीकरण संचालित नर्सिंग होम हुआ सीज

जागरण संवाददाता,कानपुर देहात: अकबरपुर में एआरटीओ कार्यालय के पास संचालित एक नर्सिंग होम में तीन माह में दूसरी प्रसूता की मौत के बाद शुरू हुई छानबीन में

prime article banner

बिना पंजीकरण के इसके संचालन का खुलासा हुआ। पूर्व में दिए गए निर्देश के बाद भी इस अस्पताल के प्रति विभागीय अफसरों की अनदेखी से खफा डीएम के सख्त निर्देश के बाद एसडीएम सदर व डिप्टी सीएमओ ने वहां पहुंचकर नर्सिंग होम सीज कर दिया। डिप्टी सीएमओ ने संचालक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया। मृतका के पिता की तहरीर पर भी एसडीएम ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।

एआरटीओ कार्यालय अकबरपुर के पास करीब एक साल से बिना पंजीकरण के एक नर्सिंग होम संचालित हो रहा है। गत 2 जुलाई को लालपुर अकबरपुर की राजिया (35) पत्नी गुलफाम की आपरेशन से प्रसव कराए जाने के बाद इसी अस्पताल में मौत हो गई थी। परिजनों के हंगामें के बाद भी जिम्मेदारों ने इस अस्पताल की पड़ताल पर ध्यान नहीं दिया। 15 अक्टूबर को पतारी अकबरपुर स्थित मायके आई स्वरूप ग्राम दिवरी लहरापुर थाना सहायल औरैया निवासी सुदेश की गर्भवती पत्नी रेनू (24) की भी इसी अस्पताल में डाक्टर के इंतजार में जान चली गई थी। परिजनों के हंगामे के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर छानबीन शुरू की तो इस अस्पताल के सीएमओ कार्यालय में पंजीकृत न होने की बात सामने आई। इससे गंभीर डीएम राकेश कुमार ¨सह ने सीएमओ से कड़ी नाराजगी जता तत्काल कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद एसडीएम सदर एके ¨सह व डिप्टी सीएमओ डा. महेंद्र जतारया ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर नर्सिंग होम को सीज कर दिया। डिप्टी सीएमओ ने संचालक के खिलाफ बिना पंजीकरण के नर्सिंग होम संचालित करने का मुकदमा दर्ज कराया। इधर रेनू के पिता रवी शंकर ने एसडीएम सदर को तहरीर देकर संचालक द्वारा आपरेशन के लिए बीस हजार रुपया जमा कराने तथा रसीद न देने व डाक्टर का पूरी रात इंतजार कराने का आरोप लगा लापरवाही से पुत्री की मौत का आरोप लगा कार्रवाई की गुहार लगाई। मामले में एसडीएम ने अकबरपुर पुलिस को पीड़ित का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। अकबरपुर कोतवाल ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि डिप्टी सीएमओ की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। उन्होने बताया कि रेनू के पिता की तहरीर पर भी मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.