Move to Jagran APP

परिसर में कीचड़ और मवेशियों का डेरा

संवाद सूत्र, रूरा: गुरुवार को हुई बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जाने वाले रास्ते

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 08:05 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 08:05 PM (IST)
परिसर में कीचड़ और मवेशियों का डेरा
परिसर में कीचड़ और मवेशियों का डेरा

संवाद सूत्र, रूरा: गुरुवार को हुई बारिश के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जाने वाले रास्ते में जलभराव, फिसलन व मवेशियों के डेरे से मरीजों को भारी दिक्कत उठानी पड़ी। जबकि अस्पताल भवन में दिनभर चली टपकन के चलते मरीज व कर्मचारी सिर छिपाने की जगह ढूंढ़ते रहे।

loksabha election banner

वर्तमान समय में कस्बा का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन व परिसर बेहद खराब स्थिती में पहुंच गया है। बीती रात को हुई बारिश में गुरुवार की ओपीडी, चिकित्सक कक्ष, पुरुष वार्ड के अलावा बरामदा आदि में पूरे दिन टपकन रही। ऐसे में अस्पताल भवन में कहीं भी बैठना तो दूर दवा तक सुरक्षित रखना मुश्किल हो गया। जबकि टपकन से कस्बा के अलावा भटौली, सराया, कारी, तिगाई सहित अन्य गांवों से दवा के लिए आये मरीज लोग अस्पताल में टपक रहे पानी से परेशान रहे। वहीं मुख्य गेट से अस्पताल भवन तक भरे पानी व वाहनों के आने जाने से रास्ते में हुए कीचड़ व फिसलन के बावजूद विचरण करते आवारा मवेशियों के बीच से मरीजों का अस्पताल पहुंचना मुश्किल हो गया। लोगों का कहना है, भारी भरकम भवन देखरेख के अभाव में बदहाल होता जा रहा है। लोगों ने अस्पताल भवन की मरम्मत कराये जाने की मांग की है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. सुनील ने बताया कि अस्पताल की स्थिती बेहद खराब है। मामूली बारिश में बैठना तक मुश्किल है। उच्चाधिकारियों को समस्या निराकरण के लिए अवगत कराया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.