Move to Jagran APP

करंट आने से पोल पर चढ़े लाइनमैन की मौत, शव रख हाईवे जाम

- नलकूप कनेक्शन करने गया था लाइनमैन वाहनों की

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 11:35 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:06 AM (IST)
करंट आने से पोल पर चढ़े लाइनमैन की मौत, शव रख हाईवे जाम
करंट आने से पोल पर चढ़े लाइनमैन की मौत, शव रख हाईवे जाम

- नलकूप कनेक्शन करने गया था लाइनमैन, वाहनों की लगी रही कतार

loksabha election banner

संवाद सूत्र, मूसानगर : बिबियापुर सबस्टेशन के बसौरा गांव में नलकूप कनेक्शन करने गए लाइनमैन अनूप कुमार की अचानक लाइन चालू होने से करंट से मौत हो गई। गुस्साए स्वजन ग्रामीणों संग शव को लेकर मुगल रोड हाईवे पर आ गए और जाम लगा जमकर नारेबाजी की। कार्रवाई व मुआवजे की मांग लेकर लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगाए रखा। भोगनीपुर व घाटमपुर सीओ फोर्स संग पहुंचे और काफी मान मनौव्वल के बाद जाम खुल सका।

बिबियापुर निवासी 24 वर्षीय लाइनमैन अनूप कुमार मंगलवार शाम को सबस्टेशन के अंतर्गत आने वाले घाटमपुर के बसौरा गांव में नलकूप कनेक्शन करने गए थे। शटडाउन लेने के बाद वह पोल पर चढ़कर कनेक्शन कर रहे थे कि अचानक करंट लगा और नीचे गिर गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घाटमपुर पुलिस और स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने स्वजन से कहा कि शव को वाहन में लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचें। शाम 7 बजे करीब स्वजन शव को मूसानगर के बिबियापुर सबस्टेशन के पास मुगल रोड हाईवे पर पहुंच गए। यहां बीच सड़क शव को रख हाईवे की दोनों लेन पर जाम लगा दिया, इससे वाहनों की रफ्तार थम गई। सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह व सीओ भोगनीपुर आशापाल सिंह फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने दिवंगत के पिता रामचंद्र से बात कर जाम खोलने को कहा, लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं थे। स्वजन की मांग थी कि जिसने लाइन चालू की उसके खिलाफ कार्रवाई हो साथ ही उनको मुआवजा दिया जाए। इधर वाहनों की लंबी कतार हाईवे पर लग गई, छोटे वाहन सवार इधर-उधर गांव से होकर निकल गए, लेकिन बड़े वाहन फंसे रहे। किसी तरह से लोग काफी समझाने पर राजी हुए और करीब 8:30 बजे जाम खुल सका। सीओ भोगनीपुर आशापाल सिंह ने बताया कि घटनास्थल घाटमपुर थाना में है मुकदमा वहीं दर्ज होगा। सबस्टेशन छोड़कर भागे कर्मचारी

हंगामा होता देख सबस्टेशन के कर्मचारी ताला डालकर भाग निकले। उन्हें डर था कि मौत से गुस्साए लोग कहीं उन्हें पीट न दें। आक्रोश को देखते ही विभाग का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। दो साल पहले हुई थी शादी

दिवंगत अनूप की शादी दो साल पहले ही पूजा से हुई थी। दोनों के एक वर्ष का बेटा है। मौत की खबर सुनकर सबसे बुरा हाल पूजा का ही हुआ। वह मासूम बेटे का सीने से लगाकर रोती रही। वहीं मां पुष्पा व पिता रामचंद्र को विश्वास नहीं हो रहा था कि बेटा अब दुनिया में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.