संवाद सूत्र, रूरा: शिवाजी नगर निवासी सेवानिवृत्त सिंचाई कर्मी व बंबा पुलिया पर खाद विक्रेता के सूने मकान का ताला तोड़ चोरों ने 90 हजार नकदी, आभूषण समेत करीब ढाई लाख का माल पार कर दिया। मंगलवार सुबह घर पहुंचने पर ताला टूटा देख उन्हें घटना की जानकारी हुई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मौके से साक्ष्य संकलित किए हैं। कस्बे में एक साथ दो स्थानों पर हुई घटना पर लोगों ने पुलिस गश्त पर सवाल उठाए। 

कृषि मंडी समिति के पास बंबा पुलिया निवासी हसनापुर निवासी रानू सिंह उर्फ हितेंद्र की खाद बीज की दुकान है। वहीं ऊपरी हिस्से में वह पत्नी बच्चों के साथ रहते हैं। रविवार का अवकाश होने पर वह पत्नी बच्चों संग गांव गए थे। मंगलवार सुबह घर आये तो मुख्य गेट की कुंडे उखड़े व कमरों का सामान अस्त व्यस्त मिला, जिस पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। 

उन्होंने बताया कि चोर 90 हजार की नकदी, एलसीडी, जेवरात व कपड़े ले गए है। वहीं शिवाजी नगर मोहल्ले में सेवानिवृत्त सिंचाई कर्मी अवध बिहारी दुबे पत्नी सुशीला के संग रहते है। दो दिन पूर्व गांव सरगांव बुजुर्ग गए थे। सूने घर का ताला तोड़ चोरों ने टीवी, सोने की चेन, झुमकी सहित अन्य सामान पार कर दिया। 

दोपहर को पड़ोसियों ने मुख्य गेट का ताला टूटा देखा तो उन्हें फोन पर जानकारी दी। कार्यवाहक थानाध्यक्ष मंजीत दयाल ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मुकदमा किया गया है। आरोपितों की तलाश के लिए साक्ष्य संकलित किए गए हैं।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट