रसूलाबाद, जागरण संवाददाता। क्षेत्र के कबीर नगर व लोहिया नगर में दो घरों में घुसे चोरों ने चोरी कर ली। इस दौरान एक युवक की नींद खुलने पर उसने ग्रामीणों की मदद से एक चोर को पकड़ लिया। उससे सुराग लगने के बाद दूसरे चोर को पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ कर रही है।

रविवार देर रात चोरों ने कबीर नगर निवासी बकरीदन के घर घुसकर उसकी अलमारी का ताला तोड़ा और उससे मोबाइल, चांदी की बिछिया, सोने की कील, तोड़ियां व लगभग 15 हजार नकदी पार कर दी। इसके बाद इन्हीं चोरों ने लोहिया नगर निवासी नाजिर के घर में घुस कर वहां अलमारी खोलकर उसमें रखी गुल्लक से सात हजार चुरा लिए।

चोरों ने इसके बाद वहीं सो रहे गोलू की सोने की चेन गले से तोड़ने का प्रयास किया जिससे वह जाग गया और उसने एक चोर को पकड़ लिया व शोर मचाया। आसपास के लोग जुटे और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उसने अपना नाम लोहियानगर का मोहिसन बताया। तलाशी में उसके पास से बकरीदन के घर से चोरी के चांदी के सिक्के और बिछिया मिले हैं।

पूछताछ में उसने अपने दूसरे साथी का नाम पातीराम बताया। पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया। पातीराम कुछ समय पहले ही जेल से छूटकर आया है और फिर से चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा।

रसूलाबाद कार्यवाहक थाना प्रभारी माया प्रसाद ने बताया कि दोनों से पूछताछ कर उनके साथियों के बारे में सुराग लगाया जा रहा है।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट