Move to Jagran APP

स्कूल परिसर में फैला कूड़ा व गोबर, बीईओ नाराज

संवाद सूत्र सरवनखेड़ा शासन की ओर परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था सुधारने के लाख प्रयास किए जा

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:09 AM (IST)
स्कूल परिसर में फैला कूड़ा व गोबर, बीईओ नाराज
स्कूल परिसर में फैला कूड़ा व गोबर, बीईओ नाराज

संवाद सूत्र, सरवनखेड़ा : शासन की ओर परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था सुधारने के लाख प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी शिक्षकों की मनमर्जी हावी है। सोमवार को बीईओ के निरीक्षण में कई स्कूलों के शिक्षक बिना अवकाश के नदारद मिले। मुक्तापुर विद्यालय परिसर में तो चारों तरफ गोबर व गंदगी ही फैली मिली। नोटिस देकर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

loksabha election banner

परिषदीय विद्यालयों की हकीकत जानने के लिए बीईओ अनूप कुमार ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय मुक्तापुर, बंजारनपुर, नंदपुर व आलापुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुक्तापुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में जगह जगह गंदगी व कूड़े के ढेर मिले, जबकि बरामदे में गोबर पड़ा मिला। वहीं रंग रोगन की स्थिति भी बदतर मिली। इस पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है जबकि नंदपुर प्राथमिक विद्यालय में अव्यवस्था मिलने मौजूद शिक्षक को चेतावनी दी गई। बंजारनपुर प्राथमिक विद्यालय में ड्यूटी से नदारद मिलने पर स्पष्टीकरण तलब किया गया। वहीं आलापुर प्राथमिक विद्यालय में अव्यवस्था मिलने पर प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण तलब किया गया है जबकि शिक्षामित्र प्रमिला यादव अनुपस्थित मिलने पर एक दिन के मानदेय की कटौती के निर्देश दिए गए। उन्होंने स्कूल स्टाफ को निर्देशित करते हुए कहा कि व्यवस्था में सुधार न होने पर अगली बार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.