Move to Jagran APP

लाही लदा ट्रक लूटने वाले पांच शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता कानपुर देहात मंगलपुर में आढ़ती का 15 लाख रुपये कीमत की लाही समेत ट्रक

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 07:51 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:51 PM (IST)
लाही लदा ट्रक लूटने वाले पांच शातिर गिरफ्तार
लाही लदा ट्रक लूटने वाले पांच शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : मंगलपुर में आढ़ती का 15 लाख रुपये कीमत की लाही समेत ट्रक लूटने वाले पांच शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अपराधियों ने कुछ लाही बेच भी दी थी जिसके करीब 3.60 लाख रुपये पुलिस ने बरामद किए हैं। उनके पास से लूटा गया ट्रक, 140 बोरी लाही, पिस्टल व तमंचे बरामद हुए हैं। राजफाश करने वाली टीम को एसपी ने 10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

loksabha election banner

एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि 29 मार्च को झींझक के आढ़ती हृदेश मिश्रा ने 500 बोरी लदे ट्रक लूट की सूचना देते मुकदमा दर्ज कराया था। कार सवार बदमाशों ने राजस्थान निवासी चालक गोपाराम को बंधक बनाकर लाही समेत ट्रक लूट लिया था। मुखबिर की सूचना पर मंगलपुर पुलिस व स्वाट टीम ने मिडाकुआं के पास से ट्रक को बरामद किया व पांच लुटेरों को धर दबोचा। इनमें दुर्गानगर गढ़ी तिर्वा कन्नौज निवासी नीरज तिवारी, औरैया के जसवंतपुर का सुमित कोरी, यही के उमरेडी ऐरवाकटरा का राजीव कुमार, रसूलाबा के डभारीजोत का सुधीर कुमार व अमित कुमार हैं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि सटीक रेकी के बाद उन्होंने कार से ट्रक को ओवरटेक किया और तमंचा लगाकर बंधक बना लिया। चालक को सुनसान क्षेत्र में फेंक कर भाग निकले। पुलिस ने लुटेरों के पास से लूटा गया ट्रक, 140 बोरी लाही, 3.60 लाख रुपये, घटना में इस्तेमाल कार, एक पिस्टल, दो तमंचे व सात कारतूस बरामद किए हैं। एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि औरैया में इसी तरह एक ट्रक लूट का असफल प्रयास शातिर कर चुके हैं और इटावा में मक्का लदा ट्रक लूटने की भी बात कबूल की है। पकड़ने वाली टीम में थाना प्रभारी मंगलपुर वीरपाल सिंह तोमर, स्वाट प्रभारी प्रशांत गौतम, ध्यानेंद्र सिंह, राजेश कुमार यादव व जितेंद्र तिवारी शामिल रहे। सरगना नीरज पर दर्ज हैं कई मुकदमे

लुटेरे गिरोह के सरगना नीरज तिवारी ने वर्ष 2019 में मैनपुरी में डकैती डाली थी साथ ही गैंगस्टर की भी कार्रवाई मैनपुरी के कुर्रा थाने से हो चुकी है। इसके अलावा उस पर सचेंडी कानपुर नगर, कन्नौज समेत दूसरी जगह हत्या के प्रयास, लूट व चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। कुछ माह पहले ही वह जेल से छूटकर आया और लूटपाट में लग गया है। उसके गिरोह में सात लोग शामिल हैं। वहीं सुधीर पर कानपुर में धोखाधड़ी व चोरी का मुकदमा दर्ज है। लूट का माल खरीदने वाले की तलाश

लुटेरों ने 307 बोरी लाही के बेच डाले हैं। इनमें काफी रुपये खर्च कर दिए तो उन्हीं बेचे गए माल का 3.60 लाख रुपये पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस को सुराग लगा है कि आखिर किस व्यापारी या आढ़ती से शातिर नीरज संपर्क में था और माल बेचा है। इधर काफी समय से वह केवल अनाज लदे ट्रक को ही लूटता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.