Move to Jagran APP

रूरा में रामलीला मैदान में हटाया गया अतिक्रमण

संवाद सूत्र रूरा रामलीला मैदान पर हुए अतिक्रमण व अवैध निर्माण को तहसीलदार व पुलिसबल की मौ

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 12:30 AM (IST)
रूरा में रामलीला मैदान में हटाया गया अतिक्रमण
रूरा में रामलीला मैदान में हटाया गया अतिक्रमण

संवाद सूत्र, रूरा : रामलीला मैदान पर हुए अतिक्रमण व अवैध निर्माण को तहसीलदार व पुलिसबल की मौजूदगी में ढहा दिया गया।

loksabha election banner

रामलीला मैदान की गाटा संख्या 317 में आबादी की तरफ आंशिक भूमि जो रामलीला मैदान के दायरे में आ रही थी। उस पर लोगों ने कब्जा कर बाउंड्रीवाल का निर्माण कर लिया था। अतिक्रमण के चलते रावण पुतला दहन को लेकर समस्या खड़ी हो गई थी मामले में रामलीला कमेटी अध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह मुन्ना ने डीएम से चार माह पूर्व मामले की शिकायत की थी। जिस पर राजस्व टीम के द्वारा कई बार नाप जोख कराई गई साथ ही चिह्नित अतिक्रमण की बाउंड्रीवाल को हटाने को लेकर भी एसडीएम सदर के निर्देश पर राजस्व टीम ने पुलिस की मौजूदगी में नाप जोख की गई थी, जिसमे शुगरा, नाजिम व नफीस के आंशिक अवैध बाउंड्रीवाल का निर्माण होना पाया गया था। गुरुवार को तहसीलदार संजय कुशवाहा, एसओ विद्यासागर सिंह के साथ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हाइड्रा मशीन से चिह्नित बाउंड्रीवाल को गिरा दिया। इस दौरान पुलिस फोर्स तैनात रहने से किसी ने विरोध नहीं किया। कुछ देर में ही अवैध निर्माण ढहा दिया गया। तहसीलदार ने बताया कि रामलीला भूमि पर अवैध रूप से बनी बाउंड्रीवाल को गिरवा दिया गया है। खाद्य विभाग ने मिश्रित दूध व खोवे का लिया नमूना

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : नववर्ष को देखते हुए गुरुवार को खाद्य विभाग की ओर से रसूलाबाद, भोगनीपुर, झींझक सहित अन्य स्थानों पर अभियान चलाया। इस दौरान खोवा व मिश्रित दूध के पांच नमूने संकलित किए गए। वहीं प्रतिष्ठानों में सफाई व्यवस्था का अभाव मिलने पर संचालकों को कार्यवाही की चेतावनी दी गई।

खाद्य विक्रेता अधिक से अधिक मुनाफा कमाने के लिए मिलावटखोरी कर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। त्योहार व विशेष दिन होने पर खाद्य विभाग ऐसे लोगों पर अभियान चलाया है, लेकिन इसके बाद भी जिले में मिलावटखोरी का धंधा फल फूल रहा है। नववर्ष को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम ने गुरुवार को भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के महेरा गांव में सुमित सिंह के प्रतिष्ठान से मिश्रित दूध का नमूना संकलित किया गया। वहीं संदलपुर ब्लॉक क्षेत्र के गढि़या गांव से रामलखन व मोहित के प्रतिष्ठान से मिश्रित दूध का नमूना संकलित किया गया। वहीं रनियां कस्बे में बाइक व पिकप से दूध ले जा रहे दरगवां निवासी मोहित व सुनील कुमार का नमूना लिया गया। इस दौरान प्रतिष्ठानों में सफाई व्यवस्था का अभाव मिलने पर संचालकों को चेतावनी दी गई। इस दौरान टीम में मुख्य खाद्य सुरक्षाधिकारी शैलेश दीक्षित, खाद्य सुरक्षाधिकारी सुमांशू सचान, धीरज दीक्षित, रुचि बाजपेयी मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.