Move to Jagran APP

बीएसएनएल जीएम को डीएम ने लिखी चिट्ठी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात आए दिन ओएफसी केबल कटने की वजह से बाधित संचार सेवा लोक

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 07:04 PM (IST)
बीएसएनएल जीएम को डीएम ने लिखी चिट्ठी
बीएसएनएल जीएम को डीएम ने लिखी चिट्ठी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : आए दिन ओएफसी केबल कटने की वजह से बाधित संचार सेवा लोकसभा चुनाव के दौरान सिरदर्दी बन सकती है। लगातार केबल कटने को गंभीरता से लेकर डीएम ने बीएसएनएल के जीएम को पत्र लिखकर टेलीफोन लाइन व इंटरनेट सेवा दुरुस्त कराने को कहा है।

prime article banner

सरकारी क्षेत्र की संचार कंपनी बीएसएनएल दोहरी केबल से जिले को संचार सेवा प्रदान करता है। कई स्थानों पर केबल खुले में सड़क किनारे पड़ी है जो अक्सर कट जाती है। जबकि सड़क पटरी पर बिछाई गई भूमिगत ओएफसी केबल भी सड़क चौड़ीकरण में बहुतायत में कटती है। पिछले पंद्रह दिनों के हालात पर नजर डालें तो एक दिन में कई-कई स्थानों पर एक साथ केबल कटी। पूरे-पूरे दिन संचार सेवा धड़ाम रहने से ऑनलाइन सेवाएं ठप रहीं। बेसिक फोन की वॉइस काल व ब्राडबैंड व मोबाइल की वॉइस काल व इंटरनेट सेवा धड़ाम रहने से सरकारी व निजी कार्यालयों में काम प्रभावित रहा। लोकसभा चुनाव का कार्य प्रगति पर है ऐसे में आए दिन संचार सेवा के दगा देने से सूचनाओं का आदान प्रदान प्रभावित होता है। मोबाइल, बेसिक व फैक्स सेवा बाधित होने का असर लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों पर पड़ता है। इसको लेकर डीएम राकेश कुमार सिंह ने बीएसएनएल के जीएम को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फोन व इंटरनेट सेवाएं दुरुस्त रखने को कहा है। मंडल अभियंता फोन्स जगजीत कुमार ने बताया कि डीएम के पत्र से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.