Move to Jagran APP

शाखा विलय पर विरोध जता ग्राहकों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद: रतनपुर की भारतीय स्टेट बैंक शाखा का क¨हजरी शाखा में विलय के ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 06:44 PM (IST)
शाखा विलय पर विरोध जता ग्राहकों ने किया हंगामा
शाखा विलय पर विरोध जता ग्राहकों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद: रतनपुर की भारतीय स्टेट बैंक शाखा का क¨हजरी शाखा में विलय के निर्णय पर शुक्रवार को ग्राहकों ने विरोध जता हंगामा किया। ग्राहकों का तर्क था कि क¨हजरी की दूरी रतनपुर से 18 किलोमीटर है। ग्राहकों ने सांसद को अवगत कराया जिस पर उन्होंने डीएम को पत्र लिखने की बात कही है।

loksabha election banner

रतनपुर में स्टेट बैंक की शाखा 2012 में खुली थी। जानकारों के अनुसार बैंक शाखा में लगभग तीन हजार से अधिक खाता धारक हैं। इसमें प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए जनधन के आधे से अधिक खाते हैं। इधर अपेक्षित व्यवसाय नहीं देने को लेकर बैंक प्रबंधन की ओर से रतनपुर की स्टेट बैंक शाखा का क¨हजरी की शाखा में विलय प्रस्तावित है। बैंक प्रबंध तंत्र के इस निर्णय की जानकारी ग्राहकों को शुक्रवार को तब हुई जबकि बैंक कर्मियों ने 19 जनवरी को शाखा के क¨हजरी स्टेट बैंक शाखा में विलय का बैनर लगा दिया। बैंक में जुटे ग्राहकों ने पहले मैनेजर से आपत्ति जताई फिर बाहर आकर विरोध स्वरूप जमकर नारेबाजी की। कुछ ग्राहकों ने पूरी जानकारी भाजपा सांसद देवेंद्र ¨सह भोले ¨सह को दी। कहा कि क¨हजरी लगभग 18 किलोमीटर दूर है। इससे उन्हें बैं¨कग सेवाओं के लिए भाग दौड़ करनी पड़ेगी। सांसद ने डीएम को लिखने व हर संभव मदद का भरोसा दिया है। इधर रतनपुर के ग्राम प्रधान पति ओम ¨सह ने बताया कि 5 ग्राम सभाओं रतनपुर, बिरिया गढ़ेवा, दया, समायूं, मलगांव व उसके मजरे चंदा निवादा, कुरियन निवादा, शुक्लन निवादा, कमलपुर, शाहपुर, सेंगर निवादा, मुसीबत पुरवा, कछियन निवादा, पिटुरा, उसरिया, धुसरामऊ, प्रसाद पुरवा आदि गांव के किसानों व ग्रामीणों को भारी असुविधा होगी। रतनपुर स्टेट बैंक शाखा के प्रबंधक पीके गुप्ता ने बताया कि मुंबई स्थित सेंट्रल ऑफिस की ओर से शाखा विलय का निर्णय लिया गया है। लगातार घाटे में चल रही शाखा के ग्राहकों को अब क¨हजरी शाखा से बैं¨कग सेवाएं मिलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.