संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : कोतवाली के हांसेमऊ गांव में पशु बाजार के संचालन पर रोक लगी होने के बावजूद भी बुधवार को बाजार संचालक ने पशु बाजार लगवाया। आरएसजीयू परास्नातक महाविद्यालय पुखरायां के प्रबंधक ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर पशु बाजार संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

आरएसजीयू परास्नातक महाविद्यालय पुखरायां की प्रबंध समिति के प्रबंधक श्रीप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि हांसेमऊ गांव का अमर सिंह एक वर्ष पूर्व से हांसेमऊ गांव में पशु बाजार लगवा रहा है। अवैध रूप से पशु बाजार संचालित किए जाने के बाबत उन्होंने उच्च न्यायालय इलाहाबाद में याचिका दाखिल की थी। याचिका के निर्णय के अनुसार जिलाधिकारी ने पांच जनवरी को जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को पत्र भेजकर अवैध रूप से संचालित पशु बाजार को बंद कराने के निर्देश दिए थे। उन्होंने एसडीएम भोगनीपुर को भी पशु बाजार के संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे। अपर मुख्य अधिकारी ने बाजार संचालक अमर सिंह को पत्र भेजकर पशु बाजार का संचालन नियम के विरुद्ध मानते हुए पशु बाजार तत्काल बंद करने के निर्देश दिए थे। अपर मुख्य अधिकारी के आदेश की अवहेलना करते हुए बुधवार को संचालक ने हांसेमऊ गांव में पशु बाजार लगाई। इस मामले की शिकायत एसडीएम भोगनीपुर से की गई है।

एसडीएम अजय कुमार राय ने बताया कि हांसेमऊ गांव में पशु बाजार लगाना नियम विरुद्ध है। नियम विरुद्ध पशु बाजार लगाने वाले संचालक अमर सिंह के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran