Move to Jagran APP

उत्साह से सराबोर हुआ बाजार, डिजाइनर फर्नीचर की भरमार

पूरे का कोटा पूरा करने को जीन जान से जुटे दुकानदार एक से बढ़कर एक फर्नीचर ग्राहकों को लुभा रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 12:30 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:16 AM (IST)
उत्साह से सराबोर हुआ बाजार, डिजाइनर फर्नीचर की भरमार
उत्साह से सराबोर हुआ बाजार, डिजाइनर फर्नीचर की भरमार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: कुछ नहीं रखूंगा सारा का सारा नया कर दूंगा, दीपावली पर लोग इसी सोच के साथ घर को नया रंग रोगन करते हुए दिल को लुभाने वाले सजावटी सामान के साथ फर्नीचर पसंद कर रहे हैं। दीवाली को लेकर घरों में साज-सज्जा का काम अंतिम चरण में है। ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए नगर और कस्बों में फर्नीचर बाजार भी सजकर तैयार है। लोगों की डिमांड और पसंद को ध्यान में रखते हुए नई से नई वैरायटी नजर आ रही हैं।

loksabha election banner

दीपावली पर हर कोई खुशियां घर लाने का त्योहार है। परंपरा के अनुसार लोग किसी न किसी माध्यम से नई चीजों को अपने घर लाते हैं। इसको लेकर बाजार भी रौनक से भर गए हैं। समय बदलने के साथ ही घरों में कुर्सी व चारपाई की जगह अब सोफे बेड व डायनिग टेबल ने ले ली है। इसके चलते जिले के फर्नीचर कारोबारियों ने हर वर्ग के लोगों के लिए कुछ न कुछ खास इस बार बाजार में उपलब्ध कराया है।

रहिए सावधान

बाजार में असली नकली का खेल खूब चल रहा है। दुकानदार अपने ही दुकान पर माल बनाकर उसमें नामी कंपनी का टैग लगाकर भी बिक्री कर रहे हैं। जरा सी लापरवाही से ही ग्राहकों को चूना लग सकता है। डिजाइनर सोफा, बादशाह, शेरपंजा सेंट्रो व 80 बटन तथा लहरिया सोफा, डबल बेड बाक्स, स्टाइलिश डबल बेड, डाइनिग टेबल और बच्चों के लिए स्पेशल फर्नीचर काफी पसंद किया जा रहा है।

हो रही बुकिग

दीपावली की खरीदारी में कोई भी सजावट में कसर नहीं छोड़ना चाहता है, इसलिए बाजारों में अभी से भीड़ भी जुटने लगी है। सोफा कम बेड के स्पेशल डिजाइन की मांग इस बार ज्यादा दिख रही हैं। घरों में कम स्पेस के चलते ज्यादा लोगों को बैठाने की व्यवस्था के साथ ही यह सोफा दिखने में भी आकर्षक है। दुकानों में धनतेरस को भीड़ में परेशान होने से बचने के लिए लोग बुकिग अभी से करा रहे हैं। लोगों की पसंद बने बक्से वाले बेड

अकबरपुर के फर्नीचर विक्रेता पदम, रूरा के राहुल, गौर, कुशवाहा, झींझक के विनय व पुखरायां के रज्जन ने बताया कि ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखते हुए सामान भरा गया है। बाजार में इस बार खास तरह के शाही दीवान आए हुए हैं। जिनमें शीशे वाले स्टाइलिश ड्रेसिग टेबल भी अटैच हैं। इसके साथ ही बाजार में उपलब्ध बक्से सिगल व डबल बेड लोगों की खास पसंद बने हैं। लुभाने को एक पर एक फ्री स्कीम

सजावटी फर्नीचर दुकानों में सज गए हैं। लोगों को लुभाने के लिए कई ब्रांडेड आइटमों पर स्कीम भी रखी गई है। इसका फायदा दुकानदार से लेकर ग्राहक दोनों को हो रहा है। स्कीम से बिक्री भी अधिक हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.