Move to Jagran APP

बंदी की मौत, पुलिस पिटाई से हालत बिगड़ने का आरोप

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिला जेल माती में निरूद्ध बंदी की उपचार के दौरान एलएलआर अस्

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 07:43 PM (IST)
बंदी की मौत, पुलिस पिटाई से हालत बिगड़ने का आरोप
बंदी की मौत, पुलिस पिटाई से हालत बिगड़ने का आरोप

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिला जेल माती में निरूद्ध बंदी की उपचार के दौरान एलएलआर अस्पताल (हैलट) कानपुर में मौत हो गई। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया था। उसे सड़क जाम, पुलिस पर पथराव व हवाई पट्टी की चहारदीवारी तोड़ने के मामले में पकड़ा गया था। परिजन ने पुलिस की पिटाई से हालत गंभीर होने तथा समुचित इलाज के अभाव में मौत का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

शिवली कोतवाली क्षेत्र के मरहमताबाद में बनाई गई हवाई पट्टी ऊंची होने से बारिश के दौरान 25 से अधिक गांवों में जलभराव होने पर उत्तेजित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी थी। ग्रामीणों ने मरहमताबाद के पास हवाई पट्टी की चहारदीवारी तोड़ डाली थी और पुलिस पर पथराव व हंगामा किया था। पुलिस ने इस मामले में फफूंद औरैया निवासी अमित कुमार (30) को मिलाकर 12 लोगों को जेल भेजा था। उस वक्त अमित अपनी ससुराल आया था। जेल अधीक्षक एके ¨सह ने बताया कि जेल में पैर में दर्द की शिकायत पर 3 व 4 अगस्त को उसे जेल अस्पताल में इलाज कराया गया था। ब्लड प्रेशर लो होने पर उसे 5 अगस्त को जिला अस्पताल भेजा गया था। वहां से इलाज के बाद उसको जेल अस्पताल में ही रखा गया। 10 अगस्त को हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल भेजा गया था। यहां इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद रहे डा. बीपी ¨सह ने हालत नाजुक देख उसे एलएलआर अस्पताल कानपुर रेफर कर दिया था। जेल अधीक्षक ने बताया कि वहां इलाज के दौरान रविवार सुबह 3.38 बजे उसकी मौत हो गई। इधर घटना की जानकारी मिलते ही अमित की पत्नी रेखा अपनी छह माह की पुत्री व मां संतोषी के साथ बिलखते हुए कानपुर रवाना हो गईं। पत्नी व सास का आरोप है कि एक अगस्त को घर आने पर पुलिस ने उसको पकड़ कर पिटाई की जिससे हालत बिगड़ने व सही इलाज न मिलने से उसकी मौत हो गई वहीं सीओ रसूलाबाद आरके मिश्र ने कहा कि उसको कोर्ट में पेश कर जेल भेजने के पहले मेडिकल कराया गया था। ब्लड प्रेशर की बीमारी के चलते जेल व जिला अस्पताल में उसका इलाज कराया गया। पोस्टमार्टम व मजिस्ट्रेट की जांच में हकीकत खुद ही सामने आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.