Move to Jagran APP

निष्पक्ष एवं त्रुटि रहित हो मतगणना

जागरण संवाददाता कानपुर देहात मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण के अंतिम दिन उन्हें सभी बार

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 06:24 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 07:15 PM (IST)
निष्पक्ष एवं त्रुटि रहित हो मतगणना
निष्पक्ष एवं त्रुटि रहित हो मतगणना

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण के अंतिम दिन उन्हें सभी बारीकियों के बारे में समझाया गया। सभी से निष्पक्ष होकर मतगणना काम करने की बात कही गई।

loksabha election banner

सीडीओ सौम्या पांडेय ने वर्चुअल माध्यम से कर्मचारियों से कहा कि आपको कोविड-19 संक्रमण से बचाते हुए अपने दायित्वों का समुचित निर्वहन करें। निष्ठा व लगन ही मतगणना की जटिलताओं को दूर करेगी। किसी प्रकार का कोई भ्रम हो तो उसे अधिकारियों से बातकर पूछ के दूर कर लें। मतगणना त्रुटि रहित एवं निष्पक्ष हो, इसके लिए जरूरी है कि आप मतगणना संबंधी सभी जानकारी रखें।जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कोई भी कर्मचारी मतगणना में अनुपस्थित न रहे अन्यथा उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। मतगणना स्थल पर समस्त कर्मचारी समय से पहुंचे, निष्पक्षता और ईमानदारी से मतों की गणना करें, जिससे सामान्य जनता का विश्वास प्रशासन में कायम हो सके।

अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों पर होगी कार्रवाई : प्रशिक्षण प्राप्त न करने वाले व मतगणना में नदारद रहने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। शिक्षण की ड्यूटी ना लेने पर तथा अनुपस्थित पाए जाने पर पशुधन प्रसार अधिकारी व मैथा और मलासा विकास खंड के कुछ अध्यापकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी को मुख्य विकास अधिकारी ने कड़ा पत्र लिखा गया। शुक्रवार को अकबरपुर डिग्री कॉलेज में प्रशिक्षण का अंतिम दिन है यदि कोई कर्मचारी प्रशिक्षण नहीं प्राप्त किया है तो वह पुन: विकास भवन में एक मई को सभागार में प्रशिक्षण हेतु उपस्थित हों। उसके पश्चात भी यदि कोई कर्मचारी अनुपस्थित होता है तो उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करते हुए सुसंगत धाराओं में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना से ग्रसित कोई कर्मचारी है तो अपनी रिपोर्ट कार्यालय को भिजवा दें ताकि उन्हें ड्यूटी से अवमुक्त किया जा सके। साथ ही साथ सीडीओ ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि मतगणना कार्यक्रम वाले दिन कोविड-19 प्रोटोकाल का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.