Move to Jagran APP

विकास के सपने दिखा मतदाताओं पर डोरे डाल रहे दावेदार

जोनर: वोट बाजार जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जिले के नौ नगर निकायों में अध्यक्ष व सदस्य

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 06:54 PM (IST)
विकास के सपने दिखा मतदाताओं पर डोरे डाल रहे दावेदार
विकास के सपने दिखा मतदाताओं पर डोरे डाल रहे दावेदार

जोनर: वोट बाजार

prime article banner

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: जिले के नौ नगर निकायों में अध्यक्ष व सदस्य पद के प्रतिनिधियों के चयन के लिए तीसरे चरण में 29 नवंबर को मतदान होगा। नामांकन के बाद चुनाव चिह्न आवंटित होते ही अध्यक्ष पद के 144 व सदस्य पद के 780 दावेदारों ने विकास की गंगा बहाने का वादा कर मतदाताओं पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं। घर-घर पहुंचकर अपनी बातों से उनका दिल जीतने व सबसे नजदीक दिखाने की कोशिशें भी तेज हो गई हैं। जागरूक मतदाता वैसे तो किसी को निराश नहीं कर रहे हैं, लेकिन ठोंक बजाकर ही मतदान करने की बात भी करते नजर आ रहे हैं।

समर्थकों के साथ देर रात तक अध्यक्ष व सदस्य पद के दावेदार मोहल्ले-मोहल्ले डेरा डालकर मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने की कवायद में जुट गए हैं। इस दौरान नए दावेदार नगर में विकास की गंगा बहाने की बात कर रहे हैं, पूर्व में इन पदों पर चयनित हो चुके दावेदार एक और मौका देने की गुहार लगा रहे हैं। इसके अलावा अध्यक्ष पद के दावेदारों ने मतदाताओं को लामबंद करने के लिए उनके रिश्तेदारों को भी बुलवाकर दबाव बनाने का सिलसिला शुरू कर दिया है। यहां तक कुछ निर्दलियों ने कुछ नगर पंचायतों में लंबे चौड़े चुनाव घोषणा पत्र छपवाकर बंटवाने शुरू किए हैं। इनमें नगर पंचायत अध्यक्ष के अधिकार क्षेत्र के बाहर की तमाम समस्याओं के निदान का दवा करना मतदाताओं के बीच चर्चा का विषय बने है। सपा, भाजपा के प्रत्याशियों के लिए विद्रोहियों के साथ लोगों की भितरघात के भय से परेशान हैं। इसके लिए इन दलीय प्रत्याशियों का काफी समय रुठों व विद्रोहियों की मान मनौवव्वल में बीत रहा है। कुछ दावेदारों ने मोहल्लों में प्रभावशालियों को कमान सोंपकर वार्डों में मजबूती की रणनीति बनाई है। इनकी सक्रियता के कारण मतदाताओं के सामने असमंजस की स्थिति भी बन रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.