Move to Jagran APP

पिकअप पलटने से अधेड़ की मौत व 14 घायल

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : रूरा-शिवली मार्ग पर कड़री गांव के पास मंगलवार दोपहर अं

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 01:31 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 01:31 AM (IST)
पिकअप पलटने से अधेड़ की मौत व 14 घायल
पिकअप पलटने से अधेड़ की मौत व 14 घायल

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : रूरा-शिवली मार्ग पर कड़री गांव के पास मंगलवार दोपहर अंतिम स्स्कार में शामिल होकर लौट रहे ग्रामीणों से भरी पिकअप में तेज रफ्तार प्राइवेट बस ने टक्कर मार दी। पिकअप खड्ड में पलटने से अधेड़ की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हुए हैं। हादसे से उत्तेजित ग्रामीणों ने रोड जाम कर हंगामा किया। पुलिस ने उत्तेजित लोगों को समझाकर घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया।

loksabha election banner

रूरा थाना क्षेत्र के मांझापुरवा गांव निवासी अनिल ¨सह की दादी छिदाना (70) पुत्नी सुमेर ¨सह की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद परिजन व ग्रामीण शव अंतिम संस्कार के लिए खेरेश्वर घाट शिवराजपुर पर ले गए थे। अंतिम संस्कार के बाद गांव के लोग पिकअप से लौट रहे थे। रूरा शिवली मार्ग पर कड़री गांव के पास तेज रफ्तार प्राइवेट बस ने पिकअप में टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर लगने से पिकअप सड़क किनारे खड्ड में पलट गया। दुर्घटना के बाद पिकअप सवार लोगों में चीख पुकार मच गई। इस बीच बस लेकर चालक फरार हो गया। जानकारी होते ही मांढापुरवा के ग्रामीण पहुंच गए तथा पिकअप को सीघा कर घायलों को बाहर निकाला और रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी मिलते ही शिवली कोतवाल एमपी ¨सह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उत्तेजित ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। इनमें से गंभीर रूप से घायल विश्वनाथ (55) ने रास्ते में दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल में मौजूद डा. श्री प्रकाश ने परीक्षण के बाद उसे मृत घाषित कर दिया, जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि दुर्घटना के बाद फरार बस चालक की तलाश की जा रही है। तहरीर मिलने व पोस्टमार्टम कराने के बाद कार्रवाई होगी।

---------------

ये लोग हुए घायल : माझापुरवा रूरा के धर्मराज ¨सह, शोभित, बेचेलाल, नरेश, मनीराम, धर्मराज, मंगल, हीरालाल, अशर्फीलाल, मंगल ¨सह, ¨सकु, सुघर ¨सह, शिव कुमार व सुरेश।

--------------------

जिला अस्पताल में घायलों के पहुंचने से अफरा तफरी

कानपुर देहात : हादसे में घायल 14 लोगों के एकसाथ जिला अस्पताल पहुंचने पर अफरा तफरी मच गई। ओपीडी का समय खत्म होने के बाद घायलों के जिला अस्पताल पहुंचने से इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. श्रीप्रकाश ने फार्मासिस्ट वीके गौतम व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के सहयोग से घायलों को उपचार शुरू किया। इस दौरान इमरजेंसी कक्ष में उपलब्ध तीन बेडों में दो दो घायलों को लिटाकर प्राथमिक उपचार किया गया। सामान्य घायलों को बाद में उपचार मिल सका। इमरजेंसी कक्ष में घायलों की चीखें गूंजती रहीं। इमरजेंसी चिकित्सक ने बताया कि ओपीडी के बाद डाक्टरों के चले जाने के बावजूद सभी घायलों को जल्द से जल्द उपचार मुहैया कराया गया।

----------

इनसेट

नशे में चालक दौड़ाते प्राइवेट बस

कानपुर देहात : झींझक से कानपुर वाया रूरा शिवली मार्ग पर चलने वाली निजी बसों के चालकों की लापरवाही से अक्सर हादसे होते हैं। कुछ बसों के चालक तो नशे में बसें दौड़ाते हैं। इस मार्ग पर कई बार निजी बसों के पलटने व अन्य वाहनों से टकराने से हुए हादसे के बाद भी चालकों की मनमानी पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। मार्ग पर अन्य संसाधन न होने से मजबूरी में यात्री बसों से जान जोखिम में डालकर सफर करते हैं। हादसे में घायल हीरालाल, अशर्फीलाल ¨सकू, नरेश आदि ने बताया कि तेज रफ्तार बस को आता देख चालक ने पिकअप को रोड के किनारे पर लगा लिया। बावजूद इसके अनियंत्रित बस ने पिकअप में टक्कर मार दी। घायलों ने कहा कि यदि पिकअप की रफ्तार तेज होती तो कई जानें जा सकती थीं। शिवली इंस्पेक्टर एमपी ¨सह ने बताया कि वाहन चे¨कग के दौरान नशे में तेज रफ्तार बस परिचालन करने वालों का डाक्टरी परीक्षण कराने के बाद कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.