कानपुर देहात (जेएनएन)। दिल्ली से कानपुर की ओर आ रही राजधानी एक्सप्रेस के इंजन से रूरा स्थित पश्चिमी केबिन के पास शनिवार रात सांड़ टकरा गया। दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर हुई इस घटना में सांड़ के चीथड़े उड़ गए। चालक की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। चालक ने धीमी गति से ट्रेन को रूरा स्टेशन पर लाकर खड़ा किया। वहां इंजन की सफाई कर करीब 11 मिनट बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।  इसके अलावा आज लखनऊ से कानपुर जा रही एलकेएम के ब्रेेक शू जाम होने से पहिओं में निकलती आग देख लोगों में हड़कंप मच गया। ट्रेन करीब 20 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। 

हादसे से बच गई राजधानी एक्सप्रेस

2302 डाउन राजधानी एक्सप्रेस दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही थी। शनिवार रात करीब सवा 9 बजे रूरा स्टेशन के पश्चिमी केबिन के पास खंभा नंबर 1062 के पास एकाएक डाउन ट्रैक पर आया सांड़ राजधानी के इंजन से टकरा गया। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन धीमी की लेकिन तब तक हादसा हो चुका था। चालक की सतर्कता से एक बड़ा हादसा तो टल गया, लेकिन सांड़ के शरीर के अवशेष राजधानी के इंजन में फंस गए। रेल कर्मियों व ट्रेन के चालक ने इंजन की साफ-सफाई की। इंजन में फंसे मवेशी के अंग निकालने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। ट्रेन करीब 11 मिनट तक रूरा स्टेशन पर खड़ी रही।

तस्वीरों में देखें-देवरिया के अश्वनी सिंह का विश्व रिकार्ड 

ट्रेन के पहियों से धुआं देख हड़कंप

लखनऊ से कानपुर जा रही एलकेएम के पहियों से धुआं उठता देख हड़कंप मच गया। अजगैन आउटर पर धुएं पर यात्रियों की नजर पड़ी। फौरन लोको पायलट ने ट्रेन को रोकते हुए हालात जांचे तो ब्रेेक शू जाम मिले। करीब 20 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। 

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस