Move to Jagran APP

खतरे के पुल : अब जल्द ऐसे पुलों की होगी मरम्मत

घाटमपुर रजबहा में करीब नौ पुल हैं जिनकी हालत खराब

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 12:29 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 06:24 AM (IST)
खतरे के पुल : अब जल्द ऐसे पुलों की होगी मरम्मत
खतरे के पुल : अब जल्द ऐसे पुलों की होगी मरम्मत

संवाद सूत्र, रनियां: रनियां क्षेत्र से निकले घाटमपुर रजबहा में कई पुल ऐसे पड़ते हैं जिनकी स्थिति बेहद खराब है। आए दिन लोगों के गिरने का डर बना रहता है। अब यही डर खत्म हो जाएगा क्योंकि नहर विभाग की तरफ से मरम्मत का कार्य जल्द शुरू होने जा रहा है।

loksabha election banner

घाटमपुर रजबहा में लगभग नौ पुल ऐसे हैं जिनकी स्थिति बेहद खराब है। पुल के बीचो बीच दरारें पड़ गई हैं, जिससे आवागमन में बेहद तकलीफ होती है। वहीं पुल की बाउंड्री भी टूट चुकी है। स्थिति बेहद खराब होने के कारण गांव क्षेत्र को जाने वाले लोगों को रात और दिन में डर सताता है। कहीं गाड़ी पानी में न चली जाए, वहीं स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों को भी डर लगता है साथ ही उनके घरवालों को भी चिता सताती है कि बच्चे कहीं खेल खेल में पानी में न गिर जाएं। लाटा गांव के सूरज, अतुल, कौशल, अभिषेक ने बताया कि उनके छोटे-छोटे बच्चे हैं जो दो और चार में पढ़ते हैं। विद्यालय पैदल जाते हैं, लेकिन वह खेलते खेलते रजबहा की पटरी पर भी खेलने लगते हैं, जिससे एक डर सताता है। अब यह मुश्किल है जिसे खत्म नहीं किया गया तो किसी दिन बड़ा हादसा होगा। रजबहा के पुल का मरम्मत कार्य जल्द शुरू होने वाला है साथ ही पटरियों का भी मरम्मत कार्य शुरू होगा। बुधवार से नहर का पानी बंद कर दिया गया है और कार्य जल्दी शुरू होगा इसी खुशी के साथ कहीं न कहीं किसानों को थोड़ा नुकसान भी है क्योंकि इस समय धान में पानी की भी आवश्यकता है। हालांकि बरसात होने की वजह से कुछ राहत मिलेगी। नहर विभाग का काम शुरू कराने की वजह से बुधवार से पानी को बंद करवा दिया गया है रजबहा की पटरिया व सारे पुलों की मरम्मत जल्द करवाई जाएगी दिनेश यादव जेई नहर विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.