Move to Jagran APP

डीएम बनीं अजरा ने मरीज के पास अधिक तीमारदार होने पर जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में शुक्रवार को पूरी जिम्मेदारी बेटियों के हवाले र

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:39 PM (IST)
डीएम बनीं अजरा ने मरीज के पास अधिक तीमारदार होने पर जताई नाराजगी
डीएम बनीं अजरा ने मरीज के पास अधिक तीमारदार होने पर जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में शुक्रवार को पूरी जिम्मेदारी बेटियों के हवाले रही। मेधावी छात्राओं को डीएम, एसपी, सीडीओ के अलावा, एडीएम, सीओ व थाना प्रभारी समेत दूसरे अधिकारी के पद पर सांकेतिक रूप से एक दिन की जिम्मेदारी दी गई। बेटियों ने भी इस अवसर को बखूबी निभाया और अस्पताल, स्कूल व क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी। कमियां मिलने पर उसमें सुधार के निर्देश दिए। वहीं कई विवादों को सुलझाने के साथ मुकदमा दर्ज करने का भी आदेश दिया।

loksabha election banner

डीएम बनीं अजरा खान ने कलेक्ट्रेट में पहले जनता की फरियाद सुनी इसके बाद रनियां प्राथमिक विद्यालय गईं यहां पर साफ सफाई के निर्देश दिए, साथ ही बच्चों की उपस्थिति 100 फीसद रखने की बात कही। जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर के अलावा वार्ड का निरीक्षण किया। यहां कई लोग बिना मास्क के थे। उनसे नाराजगी जताई। इसके अलावा कहा कि मरीज के पास एक ही तीमारदार रहे अधिक लोगों के होने से संक्रमण का भी खतरा है। वहीं सीडीओ बनीं अविका शुक्ला ने जनसमस्या सुनी व विकास भवन के कार्यालयों का निरीक्षण कर व्यवस्था को परखा। एसपी बनीं प्राची दीक्षित व एएसपी शिवानी पाल ने पुलिस लाइन के साथ ही महिला थाने का निरीक्षण किया। यहां पर रसूलाबाद की जुलैखा ने बहू से परेशान होने की बात कही तो उन्होंने जांच के आदेश दिए। वहीं शिवली की कोमल ने ससुरालियों के दहेज के लिए परेशान कर प्रताड़ित करने की बात कही। इस पर उन्होंने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। वहीं एडीएम प्रशासन बनीं अग्रिमा पांडेय ने गैस प्लांट के लिए कार्रवाई सही से न होने व एक दर्ज मुकदमे में विवेचना के मामले में सही से जांच करने के निर्देश दिए। वहीं निशा सिंह बीएसए, सौम्या महाकुंड डीआइओएस बनीं। डीएम जेपी सिंह, सीडीओ सौम्या पांडेय ने सभी अधिकारी बनीं बेटियों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया व उज्वल भविष्य की कामना की। अकबरपुर तहसीलदार संजय कुशवाहा, जिला प्रोबेशन अधिकारी अभिषेक पांडेय, बाल संरक्षण अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ओझा, अर्पित वर्मा रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.