Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदल रुपये उड़ाने वाले गिरोह का सरगना पकड़ा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : एटीएम पर धोखे से लोगों के एटीएम कार्ड बदल उनके खात

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 09:06 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 09:06 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदल रुपये उड़ाने वाले गिरोह का सरगना पकड़ा
एटीएम कार्ड बदल रुपये उड़ाने वाले गिरोह का सरगना पकड़ा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : एटीएम पर धोखे से लोगों के एटीएम कार्ड बदल उनके खातों से रुपये पार करने वाले अंतरजनपदीय गिरोह के सरगना को साइबर क्राइम सेल ने अकबरपुर से दबोच लिया। पुलिस ने उससे बाइक व विभिन्न बैंकों के 14 खाता धारकों के एटीएम कार्ड बरामद किए हैं।

loksabha election banner

एसपी राधेश्याम ने बताया कि रविवार देर शाम साइबर क्राइम सेल के दरोगा जितेंद्र गुप्ता व आरक्षी अंकित वर्मा ने अकबरपुर कस्बे के आइसीआइसीआइ एटीएम के पास संदिग्ध खड़े युवक को टोका तो वह बाइक से भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ा। पूछताछ में उसने नाम महेंद्र ¨सह निवासी लक्ष्मणपुर, देवली थाना घाटमपुर निवासी बताया। यह जानकारी भी दी कि दुरौली, घाटमपुर निवासी नीरज, बारा, दौलतपुर घाटमपुर निवासी मिथुन व शीलू के साथ घाटमपुर, फतेहपुर व ¨बदकी व कानपुर देहात में कई वारदातें की हैं। एसपी ने बताया कि महेंद्र गिरोह का सरगना है। एटीएम में कार्ड धारकों के पीछे खड़े होकर चुपके से पासवर्ड देखने के बाद शातिर बातों में उलझाकर कार्ड बदल लेते थे। धोखाधड़ी व आइटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेजा गया है। अन्य शातिरों की तलाश जारी है। इंसेट)

देर रात निकालते थे एटीएम से रुपये

गिरोह के सरगना ने बताया कि एटीएम कार्ड का प्रयोग मध्य रात्रि के पहले और बाद के कुछ मिनट के अंतराल पर करते थे जिससे खातों से दो दिन की निकासी लिमिट का रुपया निकाला जा सके। एसपी के मुताबिक मिथुन व नीरज पर थाना अछल्दा, औरैया में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। शीलू पर ठगी व आइटी एक्ट का मुकदमा मूसानगर थाने में पहले से है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.