Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बाद खुली ओपीडी में पहले दिन पहुंचे 180 मरीज

जागरण संवाददाता कानपुर देहात लॉकडाउन के चलते बंद हुई जिला अस्पताल की ओपीडी शुक्रवा

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 05:00 AM (IST)
लॉकडाउन के बाद खुली ओपीडी में पहले दिन पहुंचे 180 मरीज
लॉकडाउन के बाद खुली ओपीडी में पहले दिन पहुंचे 180 मरीज

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : लॉकडाउन के चलते बंद हुई जिला अस्पताल की ओपीडी शुक्रवार को पहले दिन खुली। बुखार के मरीज सबसे अधिक पहुंचे और दोपहर दो बजे तक 180 मरीजों ने डॉक्टरों को दिखाया। इस दौरान शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान अस्पताल में मरीजों व डॉक्टरों ने रखा।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद से ओपीडी बंद चल रही थी। जिला अस्पताल में केवल बुखार के डॉक्टर ही पहले से बैठ रहे थे। शुक्रवार को यहां पर ओपीडी खोली गई, उम्मीद थी कि मरीज पहले की तरह से अधिक संख्या में आएंगे लेकिन दिनभर केवल 180 मरीज ही यहां आए। शारीरिक दूरी का पालन कर पर्चा बनवाने के साथ ही दवा भी मरीजों ने ली। बाल रोग, हड्डी रोग, चर्म रोग, नेत्र रोग समेत सभी डॉक्टरों ने मरीजों को देखा लेकिन अधिक संख्या बुखार के मरीजों की ही रही। इन सभी को अलग से पहले से ही चल रही ओपीडी में भेजा गया। इस दौरान सीएमएस डॉ. वीपी सिंह ने व्यवस्था देखी और शारीरिक दूरी का पालन होता देख सभी की तारीफ की और कहा कि इसी तरह से ओपीडी में लोगों को आना व दवा लेना है।

डॉक्टर को दिखाने आए अकबरपुर की संगीता देवी, सुलेखा, अजय कुमार, आनंद व जय कटियार ने बताया कि इतने दिन से ओपीडी बंद थी इससे सभी को समस्या थी, लेकिन कोरोना के कारण ऐसा करना पड़ा इसे हम समझते है सभी ने यहां भीड़ न लगाकर दो गज की दूरी का ध्यान रखकर ही खुद को दिखाया व दवा ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.