मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

उन्नाव, जेएनएन। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एतिहासिक फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर जहां लोगों में खुशी का माहौल है, वहीं दूसरी ओर सफीपुर के एक युवक ने अपने उग्र तेवर बयां कर दिए। उसने खुशी जताने वालों और गृहमंत्री पर आपत्तिजनक पोस्ट के साथ कई फोटो भी फेसबुक पर अपलोड कर दिए। इससे तनाव फैलने की आशंका जता पुलिस ने गंभीरता दिखाई है और पोस्ट करने वाले युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद सफीपुर निवासी जिशान हाशमी ने फेसबुक पर गृहमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने पर खुशी जताने वालों पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके अलावा उसने कई आपत्तिजनक फोटो भी फेसबुक पर अपलोड की हैं। उसकी इस हरकत की लोगों में चर्चा और रोष व्याप्त होने की जानकारी पुलिस तक पहुंची।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज करके रात में ही उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। बुधवार भोर पहर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ शुरू की है। सफीपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक पांडेय ने बताया कि आरोपित जिशान ने देश के गृहमंत्री अमित शाह की फोटो को टैग करते हुए अभद्र, भड़काऊ व सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे वाली पोस्ट फेसबुक पर की थी। इसे संज्ञान में लेते हुए उसपर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
इस तरह से हैं पोस्ट

  • एक पोस्ट में दिलचस्प ये है कि कश्मीर में जमीन खरीदने को वो लोग तक उत्साहित हैं, जो कश्मीरी सेब का रेट पूछने के अमरूद खरीद लेते हैं। 
  • दूसरी पोस्ट में उसने केंद्रीय गृहमंत्री की आपत्तिजनक फोटो पर अभद्र कमेंट किया है। 
  • एक पोस्ट में गुस्से का इजहार करता स्केच लगाकर विरोध जताते हुए निवेदन है कि गाड़ी में तेल नहीं गौमूत्र डाले क्योंकि ये मुस्लिम देशों से आता है, इसमें मुसलमानों की चाल है...।
  • एक पोस्ट में उसने बिहार के मुजफ्फरपुर में रामनवमी शोभायात्रा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है...। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप