Move to Jagran APP

अपहरण का पहले से आरोप लेकिन फिर कोतवाली से किशोरी को लेकर भागा युवक, दो महिला सिपाही निलंबित

फतेहपुर में किशोरी के अपहरण का आरोप एक युवक पर लगा था। पुलिस किशोरी को कोतवाली लेकर आई थी। इसी दौरान युवक कोतवाली आया और एक बार फिर से किशोरी को ले गया। किशोरी युवक और महिला सिपाहियों समेत 11 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 09:47 PM (IST)
अपहरण का पहले से आरोप लेकिन फिर कोतवाली से किशोरी को लेकर भागा युवक, दो महिला सिपाही निलंबित
फतेहपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है

फतेहपुर, जागरण संवाददाता। सदर कोतवाली की महिला हेल्प डेस्क से 25 जून की देर शाम किशोरी को उसके अपहरण का आरोपित युवक फिर भगा ले गया। पुलिस इस मामले को दबाकर खोजबीन करती रही, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। रविवार की शाम पुलिस ने किशोरी, आरोपित युवक और दो महिला सिपाहियों समेत 11 के विरुद्ध साजिश के तहत कोतवाली से भगाने का मुकदमा दर्ज किया। लापरवाही बरतने में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने दो महिला सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपितों में युवक के पिता, मौसा समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। 

loksabha election banner

शहर क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी 17 वर्षीय कक्षा 11 की छात्रा नौ जून को लापता हो गई थी। किशोरी के पिता ने सैदाबाग कोतवाली के दीपक के विरुद्ध अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताते हैं कि पुलिस के छापेमारी के बढ़ते दबाव से 24 जून की शाम किशोरी सदर कोतवाली आ गई। 25 जून को कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल में मेडिकल चेकअप करवाकर बाल कल्याण समिति में पेश किया। इसके बाद देर शाम किशोरी को कोतवाली लाया गया। किशोरी को महिला हेल्प डेस्क में तैनात सिपाही सोनम और लक्ष्मी देवी की सिपुर्द कर दिया गया। 

हेल्प डेस्क में शिकायतें सुनने में हो गईं थीं मशगूल

महिला हेल्प डेस्क में कुछ अन्य महिलाएं शिकायतें लेकर आ गईं, जिस पर महिला सिपाही उनकी शिकायतें सुनने लगीं। इस बीच अगवा का आरोपित युवक, स्वजन के साथ आया और महिला हेल्प डेस्क के पास से किशोरी को भगा ले गया। कुछ देर बाद जब महिला सिपाहियों की नजर पड़ी तो किशोरी लापता थी। जानकारी होने के बाद पुलिस ने आरोपित और किशोरी की तलाश शुरू की, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। 

शहर कोतवाल ने दर्ज कराई एफआइआर 

शहर कोतवाल अमित कुमार मिश्रा ने किशोरी, युवक दीपक, इसके पिता ओमप्रकाश, मां माया देवी, बहन, मौसा अशोक कुमार लोधी निवासी , शत्रुघन लोधी निवासी मऊ दिनेश कुमार, मयंक निवासी मसवानी, महिला सिपाही सोनम और लक्ष्मी देवी के विरुद्ध साजिश के तहत पुलिस अभिरक्षा से सदर कोतवाली के भागने का मुकदमा कायम कराया है।

प्रेमी के पिता समेत तीन को भेजा जेल

विवेचक प्रभुनाथ यादव ने बताया कि नामजद आरोपितों में ओमप्रकाश, मयंक व अशोक कुमार लोधी को सोमवार लोधीगंज बाईपास से गिरफ्तार कर लिया गया। इन तीनों को जेल भेज दिया गया है।  

-ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में महिला सिपाही सोनम और लक्ष्मी देवी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। किशोरी व अन्य आरोपितों की तलाश में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। दिनेशचंद्र मिश्र, क्षेत्राधिकारी नगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.