Move to Jagran APP

दीपावली पर खेत पर पूजन करने गए युवक की गला रेतकर हत्या, गांव में दहशत

पानीपत हरियाणा में रहकर अपना कारोबार करता था युवक। पुलिस ने भाई की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ लिखी हत्या की रिपोर्ट।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 04:40 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 05:10 PM (IST)
दीपावली पर खेत पर पूजन करने गए युवक की गला रेतकर हत्या, गांव में दहशत
दीपावली पर खेत पर पूजन करने गए युवक की गला रेतकर हत्या, गांव में दहशत

कानपुर (जेएनएन)। दीपावली पर खेतों पर पूजन के लिए गए युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। त्योहार पर वारदात की जानकारी होते ही गांव में दहशत का माहौल बन गया। सूचना के बाद पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। वहीं फोरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य एकत्र किए।
जालौन के थाना गोहन क्षेत्र के ग्राम भाऊपुरा में दीपावली की रात श्यामाचरण प्रजापति के दो पुत्र रविंद्र उफ सिंटू (22) और धीरेंद्र घर पर पूजन के बाद खेतों पर पूजन करने जा रहे थे। बुधवार की रात करीब आठ बजे गांव के बाहर चक रोड पर पहुंचे तो रास्ते में मोटरसाइकिल सवार लोगों ने रास्ता रोककर कुल्हाड़ी से उनपर हमला कर दिया। रविंद्र की मौके पर ही मौत हो गई।

loksabha election banner


जानकारी मिलते ही गांव में त्योहार पर मातम छा गया। रात में ही सीओ माधौगढ़ गिरीश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर गोहन मनोज कुमार वर्मा मौके पर पहुंच गए। जानकारी पर एसपी डॉ अरविंद कुमार चतुर्वेदी, एएसपी सुरेंद्र नाथ तिवारी भी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण कर ग्रामीणों से पूछताछ की। उन्होंने शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश करने के निर्देश थाना पुलिस को दिए।
फोरेंसिक टीम ने एकत्र किए साक्ष्य
घटनास्थल का नजारा देखकर ग्रामीण सन्न रह गए थे, हत्यारों ने निर्ममता से सिंटू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की थी। थाना पुलिस के बुलाने पर गावं आई फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए। पूछताछ के बाद पुलिस बाइक से आये लोगों के बारे में पता लगा रही है।
त्योहार पर घर आया था रविंद्र
रविंद्र काफी दिनों पहले पानीपत हरियाणा चला गया था और वहीं अपना कारोबार करता था। दीपावली के त्योहार पर वह घर आया था। ग्रामीणों के मुताबिक घटना में शामिल लोग पहले रविंद्र के साथ ही पानीपत में कारोबार करते रहे हैं। पुरानी रंजिश के चलते घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पुलिस की जांच में हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।
चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा
रवींद्र की हत्या के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। सीओ माधौगढ़ गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि हत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। भाई धीरेंद्र की तहरीर पर पड़ोसी गजेंद्र व नीरज तथा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं, जो जांच में जुटी है। गांव में एहतियात के तौर पर रात से पुलिस बल तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.