उन्नाव, जागरण संवाददाता। एक मोहल्ला में रहने वाले पौत्र ने बुधवार देर रात चचेरे बाबा की गर्दन पर फावड़े से ताबड़तोड़ वारकर हत्या कर दी। मां से अवैध संबंधों के शक में बाबा की हत्या करने की बात सामने आई है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी, एएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपित के बयान दर्ज किए।

उन्नाव के मोहल्ला निवासी 70 वर्षीय वृद्ध की पत्नी की पांच साल पहले मौत हो गई थी। निःसंतान होने से वह अपने भतीजे दिवंगत भतीजे के घर रहता था। भतीजे की पत्नी अपने चार बच्चों के साथ चचेरे ससुर (वृद्ध) का ख्याल रखती थी।

बुधवार देर रात वृद्ध भोजन कर दरवाज़े पर लेट गया। इसी बीच चचेरा पौत्र साइकिल से घर आया और आते ही फावड़ा उठाकर बाबा की गर्दन पर ताबड़तोड़ वार करने लगा। आरोपित की मां का शोर सुन, ग्रामीण जब तक पहुंचते वृद्ध की मौत हो गई। आरोपित वारदात को अंजाम देकर भाग निकला।

आरोपित की मां ने बताया कि बुजुर्ग के हिस्से में पांच बीघे खेती है। बेटे की शादी हो चुकी है और उसकी नशेबाजी से ऊबकर पत्नी तीन साल से मायके में है। सनकी स्वभाव होने के कारण आरोपित बेटा नशे में आये दिन गाली-गलौज करता था।

घटनास्थल की जांच करने पहुंचे एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने बताया है कि उसे शक था कि चचेरे बाबा के मां से अवैध संबंध हैं। इसके अलावा आरोपित लगातार बाबा से मायके में रह रही पत्नी घर लाने की मांग करता था। भेद खुलने के डर से बाबा उसे ला नहीं रहा था। खुन्नस में आरोपित ने सुबह ही फावड़े में धार रखी और रात में नशा कर घर पहुंचने के बाद घटना को अंजाम दे दिया। उसकी मां की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

Edited By: Abhishek Agnihotri