कानपुर, जागरण संवाददाता। गल्लामंडी स्थित ढाबा में खाना खाते समय दाल में छिपकली की पूंछ निकलने के बाद युवक बेहोश हो गया। हनुमंत विहार पुलिस ने दाल वाली प्लेट कब्जे में ली और युवक को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया। खाद्य एवं औषद्यि प्रशासन विभाग की टीम ने ढाबे में जांच की और दाल के नमूने लिए। गुरुवार देर शाम पीड़ित ने ढाबा संचालक और कर्मचारियों पर हनुमंत विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

कानपुर देहात में पुखराया के भोगनीपुर निवासी जंगबहादुर सिंह ने बताया कि वह बुधवार रात दोस्त अभिषेक द्विवेदी के साथ घाटमपुर रिश्तेदार के घर जा रहे थे। रास्ते में नौबस्ता नवीन गल्लामंडी के पास साहू ढाबा एंड रेस्टोरेंट में वह खाना खाने के लिए रुके। उन्होंने दाल-चावल मंगवाया। आखिरी बची दाल में छिपकली की पूंछ दिखी। जिसे देख वह घबरा गए। उनके दोस्त ने कर्मचारी और ढाबा संचालक को उसे दिखाया।

आरोप है कि संचालक उनसे अभद्र शब्दों का प्रयोग करने लगे। जंगबहादुर सिंह ने बताया कि तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई और उल्टियां होने लगीं। उन्हें एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना प्रभारी अभिलाष मिश्रा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर ढाबा संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

-शिकायत मिलने पर खाद्य एवं औषद्यि प्रशासन के निरीक्षक अजय कुमार सिंह, पल्लवी यादव देवेंद्र कुमार के साथ ढाबे पर पहुंचे और जिस दाल को लेकर शिकायत की थी। उसके नमूने लिए गए हैं।नमूने के रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -एसके सिंह, मुख्य अधिकारी, खाद्य एवं औषद्यि प्रशासन विभाग

Edited By: Abhishek Agnihotri