Move to Jagran APP

Workers Strike In Kanpur: हड़ताल से प्रभावित हुईं 75 फीसद बैंक शाखाएं, डाकघर के कर्मचवारियों ने भी किया प्रदर्शन

सुबह 10 बजे से ही बैंकों के बाहर शुरू हो गया था धरना प्रदर्शन एलआइसी आयकर विभाग में भी रही हड़ताल प्रदर्शन किया गया। वी बैंकर्स के आशीष मिश्रा के मुताबिक जिन बैंकों में यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन की मजबूत स्थिति है सिर्फ वहीं हड़ताल का असर रहा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:21 PM (IST)
Workers Strike In Kanpur: हड़ताल से प्रभावित हुईं 75 फीसद बैंक शाखाएं, डाकघर के कर्मचवारियों ने भी किया प्रदर्शन
सुबह नारेबाजी करते हुए डाकघर के कर्मचारी।

कानपुर, जेएनएन। ट्रेड यूनियंस के केंद्रीय संगठनों के आह्वान पर शहर में बैंकों की हड़ताल में 75 फीसद शाखाओं में कार्य प्रभावित रहा। सुबह 10 बजे के पहले ही तमाम बैंकों के बाहर हड़ताल के पोस्टर चस्पा कर दिए गए। बैंक शाखाओं के बाहर कर्मचारियों ने धरना, प्रदर्शन, नारेबाजी शुरू कर दी। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर हुई हड़ताल में बड़े पदाधिकारियों ने बिरहाना रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने धरना दिया। हालांकि इस बीच स्टेट बैंक की शाखाओं में कार्य चलता रहा। पंजाब नेशनल बैंक प्रोग्रेसिव एसोसिएशन के हड़ताल से अलग होने की वज से पंजाब नेशनल बैंक की तमाम शाखाओं में कार्य होता रहा। इसके साथ ही जीवन बीमा, सामान्य बीमा, आयकर विभाग में भी हड़ताल रही और कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।  

loksabha election banner

80 करोड़ की जमा राशि का फंड हुआ प्रभावित 

शहर की बैंकों की 616 शाखाओं में से बड़ा चौराहा स्थित इंडियन बैंक, यूनियन बैंक में भी प्रदर्शन हुए। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के कार्यवाहक महामंत्री रजनीश गुप्ता ने दावा किया कि हड़ताल से कानपुर में 80 करोड़ रुपये की जमा व निकासी प्रभावित हुई वहीं 65 करोड़ रुपये का फंड स्थानांतरण प्रभावित हुआ।  बिरहाना रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने धरना देने वालों में मनोज तिवारी, सुधीर सोनकर आदि रहे।

पंजाब नेशनल बैंक प्रोग्रेसिव इंप्लाइज एसोसिएशन के प्रांतीय उप महामंत्री संजय त्रिवेदी ने कहा कि हड़ताल का पंजाब नेशनल बैंक पर खास असर नहीं पड़ा है। वी बैंकर्स के आशीष मिश्रा के मुताबिक जिन बैंकों में यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन की मजबूत स्थिति है, सिर्फ वहीं हड़ताल का असर रहा। वहीं आयकर कर्मचारी महासंघ ने हड़ताल पर रहकर सिविल लाइंस स्थित आयकर भवन में प्रदर्शन किया। इस मौके पर केंद्रीय उपाध्यक्ष अजय तिवारी, शैलेंद्र कुमार, गोविंद नारायण मिश्रा, सुनील कुमार, एसडी तिवारी, अमिय आनंद पांडेय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.