जागरण संवाददाता, कानपुर : झींझक और रूरा स्टेशन के निरीक्षण के बाद कानपुर सेंट्रल वापस लौटे मंडल रेल प्रबंधक मोहित चंद्रा ने गुरुवार को लोको शेड, ट्रेनिग सेंटर और लोको अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अफसरों को कोविड प्रोटोकाल के पालन पर खास ध्यान देने के निर्देश दिए। साथ ही जिला प्रशासन से समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिए है।

डीआरएम ने स्टेशन की साफ सफाई व्यवस्था को देखा। उप मुख्य यातायात प्रबंधक हिमांशु शेखर उपाध्याय को कार्ययोजना की मॉनिटरिग करने तथा जिला प्रशासन के साथ बेहतर समन्वय बनाने का निर्देश दिया। यहां से वह लोको शेड गए और कर्मचारियों से कुशलक्षेम पूरी। ट्रेनिग सेंटर में कोविड प्रोटोकॉल की स्थिति देखी। ट्रेनिग सेंटर के प्रिसिपल को निर्देश दिए, किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वह रेलवे अस्पताल के सीएमएस अथवा उप मुख्य यातायात प्रबंधक से संपर्क करें। इसके बाद वह लोको अस्पताल गए और चिकित्सीय व्यवस्था का जायजा लिया। सीनियर डीएसटीई आशीष सक्सेना, सीनियर डीईएन प्रयागराज पीयूष मिश्रा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। ----- मेमू शुरू होने से नौकरी पेशा को मिलेगी राहत

-21 जून से शुरू हो रही प्रयागराज और इंटरसिटी एक्सप्रेस

कानपुर : प्रयागराज और प्रतापगढ़ कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की शुरूआत 21 जून से होगी। दोनों ट्रेनों को शुरू करने की घोषणा के बाद इस रूट पर प्रतिदिन चलने वाले यात्री ज्यादा खुश हैं। दरअसल प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी में सबसे ज्यादा लखनऊ से कानपुर आने वाले यात्री होते हैं। जबकि इसी ट्रेन से वह वापस भी जाते हैं। ऐसे में दैनिक यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रेन संख्या 04123/04124 प्रतापगढ़ इंटरसिटी सुबह 9:40 बजे कानपुर सेंट्रल आएगी जबकि शाम 5:35 बजे कानपुर से चलेगी और उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी होते हुए प्रतापगढ़ पहुंचेगी। इसके साथ ही प्रयागराज इंटरसिटी एक्सप्रेस भी नियमित चलायी जाएगी। ट्रेन नंबर 04101/04102 प्रयागराज से फतेहपुर, कौशांबी होते हुए कानपुर पहुंचेगी।

Edited By: Jagran