Move to Jagran APP

बारिश के साथ आई आंधी में झोपड़ी पर पेड़ गिरने से सो रहा परिवार दबा, महिला की मौत Kanpur News

मंगलपुर के धरियापुरवा मे गुरुवार देर रात हुआ हादसा महिला के पति व बच्चों को आईं मामूली चोट।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 12:13 PM (IST)
बारिश के साथ आई आंधी में झोपड़ी पर पेड़ गिरने से सो रहा परिवार दबा, महिला की मौत Kanpur News
बारिश के साथ आई आंधी में झोपड़ी पर पेड़ गिरने से सो रहा परिवार दबा, महिला की मौत Kanpur News

कानपुर देहात, जेएनएन। मंगलपुर थाने के मजरे धरियापुरवा में गुरुवार रात बारिश के साथ आई आंधी में बबूल का पेड़ टूटकर पास मे स्थित झोपड़ी पर जा गिरा। इससे झोपड़ी में सो रहे दंपती और उनके दो बच्चे दब गए। चीख पुकार सुनकर मदद को पहुंचे ग्रामीणों ने पेड़ हटाने के बाद सभी को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, पर तब तक महिला की सांसें थम चुकी थीं। वहीं पति और बच्चों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

loksabha election banner

चार साल से झोपड़ी में रह रहा है परिवार

मंगलपुर थानाक्षेत्र के जैतापुर गांव के मजरा निवासी वंशलाल पिछले चार वर्षों से पत्नी 40 वर्षीय धकेली देवी, पुत्र शिवम और पुत्री संगीता के साथ गांव किनारे फूस की झोपड़ी डालकर रह रहे हैं। वहीं पर मनकापुर गांव के नेपाल की जमीन बटाई पर लेकर फसल की रखवाली करते हैं। गुरुवार की रात वह परिवार समेत झोपड़ी में सो रहे थे। आधी रात को आई तेज आंधी और बारिश से झोपड़ी के पास खड़ा बबूल का पेड़ टूट कर झोपड़ी पर जा गिरा। इससे दंपती के साथ दोनों बच्चे भी दब गए। मदद के लिए सभी ने शोर मचाया तो ग्रामीण बचाने के लिए दौड़ पड़े।

एसडीएम बोले-पीडि़त परिवार को दिलाई जाएगी आर्थिक सहायता

ग्रामीण सभी को बाहर निकाल कर हवासपुर सीएचसी ले गए, जहां पर महिला को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं वंशलाल व बच्चों मामूली चोट होने के कारण उपचार के बाद घर भेज दिया। घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। अधीक्षक हवासपुर सीएचसी डा. सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि महिला की अस्पताल आने से पूर्व ही मौत हो चुकी थी। उसके पति, पुत्र व पुत्री को मामूली चोटें आई हैं। निरीक्षक मंगलपुर शिव कुमार सिंह राठौर ने बताया कि वंशलाल ने तहरीर दी थी। उपजिलाधिकारी सिकंदरा आरसी यादव ने बताया कि पीडि़त परिवार को नियमानुसार सहायता दिलवाई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.