Move to Jagran APP

मौत को दी मात, 50 घंटे बाद कुएं से जिंदा निकली युवती, सच सुनकर दंग रह गए सभी Fatehpur News

चार जुलाई की रात से लापता हो गई थी शादीशुदा महिला परिजन तलाश कर रहे थे।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:37 PM (IST)
मौत को दी मात, 50 घंटे बाद कुएं से जिंदा निकली युवती, सच सुनकर दंग रह गए सभी Fatehpur News
मौत को दी मात, 50 घंटे बाद कुएं से जिंदा निकली युवती, सच सुनकर दंग रह गए सभी Fatehpur News

फतेहपुर, जेएनएन। जाको राखे साइयां, मार सके न कोय...। यह कहावत उस समय सच साबित हो गई, जबकि दो दिन से कुएं में घायल पड़ी महिला को तीसरे दिन जिंदा बाहर निकाला गया। दो दिन से लापता महिला की परिजन तलाश कर रहे थे, 4 जुलाई की रात से वह रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। महिला को कुएं से बाहर निकाले जाने के बाद जो सच सामने आया, उसे सुनने वालों के होश उड़ गए। पुलिस ने अब उस पर जानलेवा हमला करने और कुएं में फेंकने वाले की तलाश शुरू की है। 

loksabha election banner

कल्यानपुर थाने के पहुर गांव में 27 वर्षीय युवती अपने पति व दो बच्चों के साथ घर में रह रही थी। चार जुलाई की रात 8 बजे दो मासूम बच्चों को घर में छोड़कर वह खेत पर नित्य क्रिया जाने की बात कहकर घर से निकल गई थी। काफी देर तक न आने पर परिजन उसे ढूंढना शुरू किया लेकिन दो दिन तक उसका पता नहीं चला। रविवार की भोर पहर गांव के किनारे से गुजर रहे ग्रामीणों को एक कुएं से कराहने की आवाज सुनाई दी। पास जाकर कुएं के अंदर से युवती की आवाज आ रही थी। सूचना पर पहुंचे कल्याणपुर एसओ जेपी उपाध्याय ने ग्रामीणों की मदद से रस्से के जरिए घायल युवती तो बाहर निकलवाया। उसके गले में चाकू के घाव और एक पैर टूटा हुआ था। गंभीर हालत में उसे आनन फानन अस्पताल भेजा गया।

सामने आई ये हकीकत

युवती ने पुलिस को बताया कि गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीन जुलाई को उसकी शादी हो गई और दूसरे दिन बरात वापस आने पर प्रेमी ने रात 8 बजे उसे जंगल में बुलाया था। जब रात में वह जंगल में बताई जगह पर पहुंची तो प्रेमी के दोस्त भी मौजूद था। युवक ने उसके साथ संबंध बनाए और फिर दोस्त से संबंध बनवाने का दबाव डाला। इनकार करने पर उसकी गर्दन में चाकू से प्रहार किए और मरणासन्न समझकर फिर तीस फीट गहरे सूखे कुएं में फेंक दिया। गहरे कुएं के बीच में निकले पीपल के पेड़ में वह फंस गई। 50 घंटे तक वह तड़पती रही। रविवार सुबह ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से उसे बाहर निकाला।

अस्पताल पहुंचकर एसपी ने ली घटना की जानकारी

सनसनीखेज घटना की खबर पाकर एसपी रमेश ने अस्पताल पहुंचकर पीडि़ता के बयान लिए। उन्होंने थाना पुलिस को आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। थानाध्यक्ष जेपी उपाध्याय ने बताया कि पीडि़ता के पति की तहरीर पर आरोपित लवकुश सिंह व उसके दोस्त चंदन सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। लवकुश के पिता से पूछताछ की जा रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

पांच माह पहले प्रेमी के साथ भागी थी

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपित लवकुश सिंह के साथ फरवरी 2019 को युवती कहीं चली गई थी। करीब डेढ़ माह बाद वह वापस आई थी तो उसे दिल्ली जाने की जानकारी दी थी। इन दोनों के बीच करीब एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चलने की जानकारी हुई है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से परिजन कुछ बोलने को तैयार नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.