कानपुर, जेएनएन। चकेरी थाना क्षेत्र में लालबंगला केडीए चौराहे के पास ज्वैलरी शॉप में जेवर देखने के बहाने एक महिला ने झुमकी से भरा डिब्बा पार कर दिया। महिला के जाने के बाद सर्राफ को जानकारी हुई तो दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

महिला के जाने के बाद सराफा कारोबारी को हुई जानकारी

केडीए कॉलोनी निवासी सिद्धार्थ वर्मा की केडीए चौराहे पर ज्वैलरी शॉप है। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम एक महिला दुकान में जेवर खरीदने आई और झुमकी दिखाने के लिए कहा। सिद्धार्थ काउंटर पर झुमकी से भरे डिब्बे रखकर उसमें से झुमकी दिखाने लगे। इसी बीच महिला ने अंगूठी भी दिखाने के लिए कहा। इसी दौरान बातों में फंसाकर महिला ने काउंटर पर रखा झुमकी से भरा एक डिब्बा पार कर दिया। कुछ देर बाद महिला बिना खरीदारी किए चली गई। जब सिद्धार्थ सामान वापस रखने लगे तो झुमकी का एक डिब्बा गायब देख होश उड़ गए। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो महिला डिब्बे को चोरी करते दिखी। सिद्धार्थ ने बताया कि डिब्बे में एक लाख रुपये कीमत की चार जोड़ी झुमकी थीं। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला की तलाश की जा रही है।

ज्वैलरी शॉप से चेन उड़ाने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

नयागंज में पन्नालाल महेशचंद्र ज्वैलर्स की शॉप से चेन चुराने वाली दो महिलाओं को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उनकी नातिन दुकान पर झुमकी बेचने पहुंची तो कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस चोरी का माल बरामद नहीं कर सकी। आरोपितों ने लालबंगला की एक दुकान में चोरी की वारदात कुबूल की है।

नातिन बेचने पहुंची तो कर्मचारियों को हुआ शक

सर्राफ महेशचंद्र जैन की दुकान पर दिसंबर में एक किशोरी संग चेन देखने आईं दो महिलाएं 500 रुपये देकर चेन अगले दिन उठाने की बात कहकर चली गई थीं। उनके जाने के बाद पता लगा कि एक चेन कम थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में महिलाएं चेन चुराते कैद मिलीं। तब कलक्टरगंज थाने में रिपोर्ट लिखाई। इसके बाद लालबंगला की एक दुकान से भी महिलाओं ने जेवर चोरी किए थे। शनिवार को एक महिला की नाबालिग नातिन झुमकी बेचने दुकान आई तो कर्मचारी को संदेह हुआ। उसने लालबंगला के सर्राफ से उनके कैमरे की फुटेज मांगी तो शक यकीन में बदल गया। तब पुलिस को फोन किया। नातिन ने पुलिस को चोरी में शामिल नौबस्ता खाड़ेपुर निवासी नानी मुन्नी देवी का नाम बताया। पुलिस ने मुन्नी के साथ उसकी सहेली बर्रा बिहारीपुरवा की रामकिशोरी को भी गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी राजेश पाठक ने बताया कि मुन्नी मूलरूप से घाटमपुर के कटरा मोहल्ले की और रामकिशोरी बरौर (कानपुर देहात) के अंगदपुर गांव की है। वह एक कंपनी के उत्पाद बेचती हैं।  

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस