Move to Jagran APP

बुरके में पकड़ी गई किशोरी को लेकर घर पहुंचे तो निकला लड़का, इसकी वजह और भी है दिलचस्प Kanpur News

जीआरपी ने देर रात स्टेशन पर घूमते समय शक होने पर था पकड़ा सुबह चाइल्ड लाइन की टीम लेकर गई थी घर।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 02:32 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 02:32 PM (IST)
बुरके में पकड़ी गई किशोरी को लेकर घर पहुंचे तो निकला लड़का, इसकी वजह और भी है दिलचस्प Kanpur News
बुरके में पकड़ी गई किशोरी को लेकर घर पहुंचे तो निकला लड़का, इसकी वजह और भी है दिलचस्प Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। सेंट्रल स्टेशन पर रविवार को एक अजीबो गरीब मामला सामने आया। जीआरपी ने प्लेटफार्म पर आधी रात के बाद बुरका पहने घूम रही 14 वर्षीय किशोरी को पकड़ा। विधिक कार्रवाई पूरी करके जब चाइल्ड लाइन की टीम किशोरी के घर पहुंची तो माजरा उल्टा निकला। जिसे वह अब तक किशोरी समझ रहे थे, असल में वह लड़का निकला।

loksabha election banner

रात करीब ढाई बजे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बुरका पहने लड़की को अकेली देख जीआरपी सिपाही ने उसे रोक लिया। पूछताछ शुरू की तो पता चला कि किशोरी घर से नाराज होकर आ गई है। सुबह होने पर जीआरपी ने किशोरी को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। चाइल्ड लाइन के समन्वयक धमेंद्र ओझा ने बताया कि जब सहयोगी सदस्यों ने किशोरी की काउंसिलिंग शुरू की तो उसने अपना पता बाकरगंज का बताया। चूंकि किशोरी के पास घर का कोई मोबाइल नंबर नहीं था, इसलिए टीम विधिक कार्यवाही पूरी करके उसे लेकर बाकरगंज पहुंची।

जब गृहस्वामिनी से उसकी बेटी के नाराज होकर घर से भागने की जानकारी दी गई तो उन्होंने बताया कि उनकी दोनों बेटियां घर पर हैं। 24 घंटे से उनका 14 साल का बेटा गायब है। जब उन्होंने बुरका उठाया तो परिजन सन्न रह गए। बुरका में छिपा उनका बेटा ही था। परिवारीजन ने बताया कि उनका बेटा लड़की बनने की चाहत व्यक्त करता था लेकिन वह ऐसी हरकत करेगा, उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा है। जबकि किशोर का कहना है कि वह लड़की बनना चाहता है, यही अनुभव लेने को वह शहर में लड़की बनकर घूम रहा था।

बदलनी पड़ी जीडी की लिखापढ़ी

जीआरपी ने लावारिस किशोर को ड्रेस के आधार पर लड़की दर्ज करके चाइल्ड लाइन को सौंपा था। बाद में सच्चाई पता चलने पर विधायक सोहेल अंसारी ने लिखकर भेजा कि बेटा ही बेटी बना था। इसी के आधार पर जीआरपी ने बाद में जीडी में बदलाव किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.