Move to Jagran APP

जब सादी वर्दी में पिस्टल लगाकर बैंक के अंदर घुस गए एडीजी, जानिए फिर क्या हुआ Kanpur News

छुट्टियों के बाद बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था चेक करने निकले थे प्रेम प्रकाश गार्डों को लगाई फटकार।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 03:51 PM (IST)
जब सादी वर्दी में पिस्टल लगाकर बैंक के अंदर घुस गए एडीजी, जानिए फिर क्या हुआ Kanpur News
जब सादी वर्दी में पिस्टल लगाकर बैंक के अंदर घुस गए एडीजी, जानिए फिर क्या हुआ Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। छुट्टियों के बाद बैंक खुलने पर एडीजी प्रेम प्रकाश ने बुधवार दोपहर में चेङ्क्षकग अभियान चलाया। एडीजी ने खुद भी सुरक्षा व्यवस्था जांची। इस दौरान बिना वर्दी के एडीजी पिस्टल लेकर बैंकों में गए लेकिन कहीं भी गार्ड या बैंक स्टॉफ ने उन्हें चेक नहीं किया। बैंक स्टाफ से पूछताछ के बाद जब उन्होंने पिस्टल निकालकर दिखाई तो सभी के होश उड़ गए। उन्होंने गार्डों को भी फटकार लगाई। स्टॉफ को अलर्ट रहने व मॉक ड्रिल कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

एडीजी पहले बड़ा चौराहा इलाहाबाद बैंक, पीपीएन मार्केट की डेवलपमेंट बैंक, चुन्नीगंज मुथूट फाइनेंस शाखा पहुंचे। वहां सीसीटीवी कैमरे और इमरजेंसी सायरन दुरुस्त मिले। फिर स्कूटी से गोङ्क्षवदनगर एचडीएफसी व आइसीआइसीआइ बैंक पहुंचे और पिस्टल समेत अंदर चले गए लेकिन किसी ने उन्हें चेक नहीं किया। पिस्टल निकालकर दिखाई तो स्टॉफ व गार्ड ने गलती मानते हुए अलर्ट रहने की बात कही। एचडीएफसी बैंक में चौकी प्रभारी का नंबर भी नहीं था। तब उन्होंने कंट्रोल रूम के 112 नंबर की जानकारी देते हुए सभी के मोबाइल फोन में जरूरी नंबर फीड कराए। आइसीआइसीआइ बैंक में पीआरपी (पुलिस रेस्पांस व्हीकल) 0438 के प्रभारी का नंबर लिखा देख एडीजी ने कंट्रोल रूम पर कॉल भी कराई। यूपी 100 के जवान पांच मिनट से भी कम समय में पहुंच गए तो उन्होंने पीआरवी प्रभारी को 500 रुपये इनाम दिया।

तीन सवारी बैठाकर बाइक से निकले

एडीजी दोपहर बाद एसपी साउथ के दफ्तर से काली पल्सर पर दो व्यक्तियों को बैठाकर पटेल चौक की ओर भी गए। वहां तीन सवारी देख चेकिंग कर रहे बर्रा थाना प्रभारी सतीश कुमार ने रोक लिया। जब एडीजी ने हेलमेट उतारा तो इंस्पेक्टर व अन्य स्टाफ हैरान रह गए। एडीजी ने उन्हें शाबासी दी और खड़े होकर यातायात नियम तोडऩे वालों का चालान कराया।

कैमरों की दिशा ठीक करने के आदेश

आइजी मोहित अग्र्रवाल ने गुमटी नंबर पांच की पंजाब एंड सिंध बैंक, अशोकनगर आइसीआइसीआइ बैंकों में सुरक्षा देखी। प्रबंधकों को कैमरे उन स्थानों पर लगवाने के लिए कहा, जहां आने जाने वाले साफ दिखें। एसएसपी अनंतदेव ने स्वरूपनगर इलाहाबाद बैंक में कैमरे, सायरन, अग्निशमन यंत्र चेक किए। गार्ड को संदिग्धों पर नजर रखने और पूछताछ करने के लिए कहा।

ट्रैफिक सिपाहियों की लगाई ड्यूटी

पटेल चौक पर लोगों ने एडीजी को शाम के वक्त भीषण जाम होने की जानकारी दी तो उन्होंने सीओ ट्रैफिक अजीत कुमार रजक व टीएसआइ कृष्णपाल को बुलवाकर तुरंत दो सिपाहियों की ड्यूटी लगवाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.